COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 बल्लेबाज जो पहले तीन वनडे में बिना खाता खोले हुए आउट 

ऋषि
ANALYST
आँकड़े
1.75K   //    09 Oct 2018, 14:30 IST

Enter caption

क्रिकेट में सभी बल्लेबाज चाहते हैं कि उनके करियर की शुरुआत शानदार तरीके से हो। कई बल्लेबाज अपने डेब्यू मैच में बड़ी पारियां खेलते हैं तो कई बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट जाते हैं। महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना जैसे बल्लेबाज अपने डेब्यू वनडे में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, केन विलियमसन, नाथन मैकुलम, राइली रूसो जैसे बल्लेबाज पहले दो मैचों में बिना रन बनाये आउट हो गए।

क्या आपको पता है कुछ ऐसे भी बल्लेबाज हुए हैं जिन्होंने अपने पहले 3 वनडे मैचों में खाता नहीं खोला। आज हम आपको उन्हीं बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो पहले 3 वनडे मैचों में जीरो पर आउट हुए।

#1 शादाब कबीर (पाकिस्तान)

Enter caption

पाकिस्तान टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज शदाब कबीर वनडे क्रिकेट के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जो पहले तीन मैचों में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। सितंबर 1996 में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने का मौका मिला। इस मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन होलीओके के शिकार बने। कबीर ने अपना दूसरा और तीसरा मैच भारत के खिलाफ खेला। सहारा कप के इन दोनों मैचों में अनिल कुंबले ने उन्हें आउट किया।

शादाब को उनके बाद कभी पाकिस्तान के लिए वनडे खेलने का मौका नहीं मिला। आपको जानकर हैरानी होगी कि वनडे मैच में बिना कोई रन बनाये या विकेट लिए ही शादाब को मैच ऑफ द मैच मिल चुका है। उनके डेब्यू मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 2 विकेट से हराया था और उस मैच में पाकिस्तान के सभी 11 खिलाड़ियों को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया था।


1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...