Create
Notifications
Advertisement

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में शतक लगाया लेकिन टी20 अंतर्राष्ट्रीय में ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
SENIOR ANALYST
Modified 29 Mar 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है और इसमें वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं। जब आईपीएल का आयोजन हो रहा होता है तो उस वक्त लगभग सभी देशों की क्रिकेट का आयोजन नहीं होता है और सबका पूरा फोकस केवल आईपीएल पर ही होता है।

आईपीएल की सफलता का राज यहां पर होने वाला एंटरटेनमेंट है। फैंस को अपने-अपने फेवरिट प्लेयर्स को देखने का मौका मिलता है और ये खिलाड़ी भी अपने प्रदर्शन से प्रशंसकों को निराश नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े बदलाव जो दूसरे वनडे मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

टी20 के आगाज से पहले वनडे में शतक लगाना काफी बड़ी बात होती थी लेकिन अब खिलाड़ी टी20 में भी शतक लगाने लगे हैं। आईपीएल में भी कई शतक लग चुके हैं। यहां पर हर बल्लेबाज तेजी से रन बनाना चाहता है और कई बल्लेबाज ऐसे रहे हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में जबरदस्त शतक जड़ा है। हालांकि इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जो इंटरनेशनल लेवल पर उस तरह का प्रदर्शन टी20 में नहीं कर पाए हैं।

हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल में तो दो-दो शतक लगाए हैं लेकिन टी20 इंटरनेशनल में ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके। आइए जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी इस लिस्ट में हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में शतक लगाया लेकिन टी20 अंतर्राष्ट्रीय में ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके

3.बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडर्स में से एक हैं। 2019 वर्ल्ड कप में उन्होंने इंग्लैंड के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया था। स्टोक्स ने आईपीएल में अपना डेब्यू 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए किया था। उस सीजन उन्होंने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन दिखाते हुए 316 रन बनाने के अलावा 12 विकेट भी चटकाए थे।

अपने डेब्यू सीजन में ही गुजरात लॉयंस के खिलाफ बेन स्टोक्स ने शतक जड़ दिया था। इसके बाद पिछले सीजन उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक जड़ा था। स्टोक्स के नाम आईपीएल में तो दो शतक हैं लेकिन इंग्लैंड की तरफ से टी20 मैचों में वो अभी तक अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं।

ये भी पढ़ें: रॉबिन उथप्पा ने बताया कि चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल किए जाने के बाद उनकी एम एस धोनी से क्या बात हुई थी

1 / 3 NEXT
Published 29 Mar 2021, 16:00 IST
IPL
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now