Create

3 बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल में राशिद खान के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाये हैं

राशिद खान का आईपीएल में बेहतरीन रिकॉर्ड है
राशिद खान का आईपीएल में बेहतरीन रिकॉर्ड है
reaction-emoji
Prashant Kumar

अफगान स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) पूरे विश्व में अपने गेंदबाजी का जलवा बिखेर चुके हैं, आईपीएल (IPL) भी इनसे अछूता नहीं है। 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की ओर से आईपीएल डेब्यू करने वाले राशिद अपने टीम के लिए हर साल काफी अहम साबित होते रहे हैं। 2022 में उन्हें नई आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस ने 15 करोड़ रुपए की बड़ी कीमत पर अपने ड्राफ्ट में शामिल किया।

जहां एक ओर राशिद खान के खिलाफ कोई भी बल्लेबाज जोखिम नहीं लेना चाहता है, तो वहीं इनके सामने 15 से अधिक गेंद खेलने वाले बल्लेबाज़ों में मनन वोहरा और ऋतुराज गायकवाड़ का स्ट्राइक रेट 200 से अधिक है। इसके अलावा रॉबिन उथप्पा, क्रिस गेल और शेन वॉटसन का स्ट्राइक रेट 155 से 175 के बीच में है। राशिद के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाजों में मात्र एक बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 170 से अधिक है, जबकि अन्य दो बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट 115 से भी कम है। इस आर्टिकल में हम उन्हीं 3 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने अफगान स्पिनर राशिद खान के सर्वाधिक रन बनाने में कामयाबी हासिल की है।

3 बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल में राशिद खान के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाये हैं

#3 ऋषभ पंत

ऋषभ पंत का स्ट्राइक रेट काफी कम है
ऋषभ पंत का स्ट्राइक रेट काफी कम है

राशिद खान के खिलाफ आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे स्थान पर ऋषभ पंत का नाम आता है। पंत ने उनके खिलाफ 9 पारियों में 113.23 की स्ट्राइक रेट और 38.5 की औसत से 77 रन बनाए हैं। पंत ने 10 चौके और 1 छक्का लगाया है। राशिद ने इनके सामने अब तक कुल 68 गेंदे फेंकी है, जिसमें पंत 2 बार उनका शिकार भी बने हैं। ऋषभ पंत इस सीजन एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे और राशिद पहली बार गुजरात टाइटंस की ओर से गेंदबाजी करते हुए दिखाई देंगे।

#2 शेन वॉटसन

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन

राशिद खान के खिलाफ आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शेन वॉटसन दूसरे स्थान पर आते हैं। उन्होंने राशिद के खिलाफ 6 पारियों में 174.46 की स्ट्राइक रेट से 82 रन बनाए हैं, जिसमें 6 चौके और 5 छक्के शामिल हैं। इसके साथ ही साथ वॉटसन उन बल्लेबाजों में भी शामिल हैं, जो राशिद के खिलाफ 46 गेंद खेलने के बावजूद एक बार भी आउट नहीं हुए हैं। अब वे क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले चुके हैं और आगामी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच के रूप में नजर आएंगे।

#1 श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

आईपीएल में राशिद खान के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक रन बनाए हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने राशिद के खिलाफ 10 पारियों में 107.79 की स्ट्राइक रेट और 41.50 की औसत से 83 रन बनाए हैं, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल हैं। अय्यर ने राशिद के खिलाफ कुल 77 गेंदे खेली हैं, जिसमें वो 2 बार आउट हुए हैं। श्रेयस अय्यर आईपीएल 2022 में पहली बार कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते और कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...