Create
Notifications

3 गेंदबाज जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सर्वाधिक विकेट लिए 

इन गेंदबाजों ने टी20 वर्ल्ड कप में सफलता हासिल की है
इन गेंदबाजों ने टी20 वर्ल्ड कप में सफलता हासिल की है
ANALYST

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के 7वें संस्करण का बिगुल बज चुका है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जा रहा है। टी20 वर्ल्ड कप के इस इवेंट का आयोजन करीब 5 साल के बाद हो रहा है। ऐसे में फैंस इस एडिशन को लेकर जबरदस्त उत्साह में हैं। टी20 विश्व कप में इस बार कई खिलाड़ियों पर खास नजरें हैं, तो कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो अपने पहले वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन से छाप छोड़ने को तैयार हैं। इस टूर्नामेंट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जबरदस्त सफलता हासिल करने की काबिलियत रखते हैं।

वैसे तो टी20 प्रारूप ही बल्लेबाजों का प्रारूप माना जाता है और टी20 वर्ल्ड कप में भी यही देखने को मिलता है। हालांकि कुछ ऐसे भी गेंदबाज हुए हैं, जिन्होंने इस बड़े टूर्नामेंट में अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ी और टूर्नामेंट के एक संस्करण में विकेट लेने के मामले में आगे रहे। इस संस्करण में भी कई ऐसे गेंदबाज हैं, जो बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ाएंगे। गेंदबाजों के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए, इस आर्टिकल में हम उन 3 गेंदबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सर्वाधिक विकेट लिए हैं।

3 गेंदबाज जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सर्वाधिक विकेट लिए

#3 डर्क नैनेस (14 विकेट), टी20 वर्ल्ड कप 2010

डर्क नैनेस का नाम भी इस लिस्ट में है
डर्क नैनेस का नाम भी इस लिस्ट में है

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अब तक कोई टी20 विश्व कप अपने नाम नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले खिताब का इंतजार है लेकिन इस टीम के कुछ खिलाड़ियों ने टी20 विश्व कप में कमाल किया है। ऐसा ही कुल साल 2010 में खेले गए टी20 विश्व कप में देखने को मिला था। इस संस्करण में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डर्क नैनेस ने शानदार गेंदबाजी की थी। नैनेस ने केवल 13.07 की औसत के साथ 26 ओवर की गेंदबाजी में 14 विकेट झटके थे। जो उस एडिशन में किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा विकेट थे।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now