Create

3 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए 

Neeraj
आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

आईपीएल (IPL) के पहले सीजन से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) इस टूर्नामेंट का अहम हिस्सा रही है। लेकिन इसके बावजूद दिल्ली हर बार आईपीएल की ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है। आईपीएल के 15वें सीजन में दिल्ली के पास अपने आखिरी लीग मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हरा कर प्लेऑफ में जगह बनाने का सुनहरा मौका था लेकिन दिल्ली इस मौके को भी गंवा बैठी।

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के नेतृत्व में डीसी ने आईपीएल 2022 में अपने 14 लीग मुकाबलों में सात में जीत दर्ज की जबकि इतने ही मैचों में उसे हार का मुँह देखना पड़ा। दिल्ली 15वें सीजन में पांचवें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से बाहर हुई। दिल्ली को आईपीएल ट्रॉफी जीतने में अभी कितना समय लगेगा इसका अंदाज़ा लगा पाना मुश्किल है। लेकिन दिल्ली को आईपीएल के अगले संस्करण से पहले अपनी टीम में जरूर कुछ बदलाव करने जरूरत है। जिसमें सबसे पहला विभाग गेंदबाजी रहेगा।

15वें संस्करण में डीसी की गेंदबाजी बाकी टीमों के मुकाबले थोड़ी कमजोर रही थी। इस आर्टिकल में हम उन 3 गेंदबाजों के बारे में जिक्र करेंगे जिन्होंने आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

3 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए

#3 शार्दुल ठाकुर - 15 विकेट

शार्दुल ठाकुर (image - IPL)
शार्दुल ठाकुर (image - IPL)

शार्दुल ठाकुर 2018 से 2021 तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे थे, आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में दिल्ली फ्रेंचाइजी ने इस तेज गेंदबाज को अपनी टीम के साथ जोड़ लिया। दिल्ली के लिए 2022 में ठाकुर ने 14 मैचों में 31.53 की औसत से 15 विकेट अपने नाम किये। लेकिन इस दौरान रन लुटाने के मामले में वो काफी महंगे रहे। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 9.78 के इकॉनमी रेट से रन दिए थे। इस सीजन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 36 रन देकर चार विकेट हासिल करने का रहा।

#2 खलील अहमद - 16 विकेट

खलील अहमद (image - IPL)
खलील अहमद (image - IPL)

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी एक भारतीय गेंदबाज है जिनका नाम खलील अहमद है। खलील को इस सत्र में 10 मैचों में खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 19.68 की औसत से 16 विकेट झटके। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 8.04 का रहा। कोलकाता नाइटराइडर्स के विरुद्ध हुए मैच में खलील ने 25 रन देते हुए तीन बहुमूल्य विकेट अपने नाम किये थे जो कि उनका आईपीएल 2022 का बेस्ट प्रदर्शन रहा।

#1 कुलदीप यादव - 21 विकेट

कुलदीप यादव (image - IPL)
कुलदीप यादव (image - IPL)

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पांचवें स्थान पर रहे। कुलदीप 15वें में सीजन दिल्ली के सभी 14 मैचों में प्लेइंग XI का हिस्सा रहे। इस दौरान उन्होंने 19.55 की उम्दा औसत से 21 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। 14 रन देते हुए चार विकेट हासिल करना यादव का आईपीएल 2022 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment