Create
Notifications

3 कप्तान जो भारत में एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाए 

ANALYST

#2 स्टीफन फ्लेमिंग 

स्टीफन फ्लेमिंग 
स्टीफन फ्लेमिंग 

स्टीफन फ्लेमिंग को बिना किसी संदेह के न्यूजीलैंड का सबसे सफल कप्तान माना जाता है। यह खिलाड़ी अपनी कप्तानी में टीम को एकजुट रखने में कामयाब रहता था और न्यूजीलैंड को कई शानदार जीत दिलाई। फ्लेमिंग ने अपनी कप्तानी में दो बार भारत का दौरा किया है और दोनों ही बार एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाए हैं।

साल 1999 में 3 मैचों के लिए भारत दौरे पर आयी इस टीम ने पहला और तीसरा मैच ड्रॉ करवाया लेकिन दूसरे मैच में टीम को हार मिली थी। इसके बाद साल 2003 में दो टेस्ट मैचों के लिए भारत आयी न्यूजीलैंड टीम ने दोनों ही मैच ड्रॉ करवा लिए थे। इस तरह फ्लेमिंग ने भारत में 5 टेस्ट मैचों में 4 ड्रॉ करवाए तथा एक मैच में हार का मुंह देखा। 

#1 रिकी पोंटिंग 

रिकी पोंटिंग 
रिकी पोंटिंग 

ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान रिकी पोंटिंग का कद बतौर कप्तान क्रिकेट जगत में काफी ऊंचा है। इस खिलाड़ी ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक नए मुकाम तक पहुँचाया और इनकी कप्तानी के समय ऑस्ट्रेलिया को हराना बहुत बड़ी बात थी । हालाँकि यह दिग्गज कप्तान भी भारत में एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाया। पोंटिंग ने बतौर कप्तान भारत में 7 टेस्ट मैच खेले हैं और 5 मैचों में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा , वहीँ 2 टेस्ट मैच ड्रॉ हुए। 

PREVIOUS 2 / 2
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now