Create

आईपीएल 2020 - 3 दिग्गज कप्तान जो इस सीजन सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं 

के एल राहुल
के एल राहुल

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होगा। सभी टीमें इस वक्त दुबई में ही हैं और अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। आईपीएल का खिताब जीतने के लिए इस बार सभी टीमें अपना पूरा जोर लगा देंगी, ऐसे में कप्तानों का रोल भी काफी अहम हो जाएगा।

आईपीएल में कप्तानी की काफी अहम भूमिका होती है। जिस तरह से इस में टूर्नामेंट जल्दी-जल्दी हालात बदलते हैं उसे देखते हुए एक कप्तान को हर वक्त चौंकन्ना रहना होता है। उसे हर गेंद के मुताबिक अपनी रणनीति बनानी होती है। आईपीएल में सभी टीमों के पास बेहतरीन कप्तान हैं और खास बात ये है कि सारे कप्तान बल्लेबाज हैं। जितने भी कप्तान आईपीएल में हैं वो सारे जबरदस्त बल्लेबाज हैं और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी वो खुद को स्थापित कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय खिलाड़ी जो आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए मात्र 1 ही मैच खेल पाए

आईपीएल के ये कप्तान इस सीजन बड़ी-बड़ी पारियां खेल सकते हैं और यहां तक कि सबसे ज्यादा रन भी बना सकते हैं। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 दिग्गज कप्तानों के बारे में बताएंगे जो इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं। इनमें से 2 विदेशी कप्तान हैं और एक पहली बार आईपीएल में कप्तानी करने जा रहा है।

3 कप्तान जो इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

3.स्टीव स्मिथ - राजस्थान रॉयल्स

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ भी इस सीजन सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं। उन्हें पिछली बार टूर्नामेंट के मध्य में कप्तान बनाया गया था और इस बार वो पहले मैच से ही टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

स्टीव स्मिथ सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया गए हुए हैं। वहां खेलने के बाद वो अच्छे टच में रहेंगे और इसी वजह से इस आईपीएल सीजन वो शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के लिए टॉप ऑर्डर में बैटिंग करते हैं और उनके पास बड़ी पारियां खेलने का पूरा मौका रहता है। इसी वजह से स्टीव स्मिथ इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले 2 भारतीय खिलाड़ी

2.के एल राहुल - किंग्स इलेवन पंजाब

के एल राहुल
के एल राहुल

के एल राहुल पहली बार आईपीएल में किसी टीम की कप्तानी करेंगे। इस सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें अपना कप्तान नियुक्त किया है। के एल राहुल पंजाब के लिए क्रिस गेल के साथ ओपनिंग करते हैं और कोरोना वायरस से पहले वो जिस तरह की फॉर्म में थे, उनका अगर वही फॉर्म बरकरार रहा तो इस सीजन सभी टीमों के लिए वो काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

के एल राहुल ने फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और अपना वो प्रदर्शन वो इस आईपीएल सीजन भी दोहरा सकते हैं।

1.डेविड वॉर्नर - सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर इससे पहले भी एक बार सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरैंज कैप का खिताब जीत चुके हैं। इसके अलावा वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे पायदान पर हैं।

डेविड वॉर्नर भी इस वक्त इंग्लैंड में हैं और वहां पर वो वनडे और टी20 सीरीज खेलकर लौटेंगे। इसकी वजह से आईपीएल से पहले उनको एक शानदार प्रैक्टिस मिल जाएगी और इसका फायदा उन्हें इस सीजन हो सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment