Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 बड़े कप्तान जो अपने डेब्यू मैच में जीरो पर आउट हुए थे

Abhi Singh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:21 IST

महेंद्र सिंह धोनी

अपने डेब्यू मैच में अच्छा प्रदर्शन करना एक क्रिकेटर का सपना होता हैं। इस कार्य मे कुछ खिलाड़ी सफल होते हैं तो वही कुछ खिलाड़ियों के लिए उनका डेब्यू मैच अच्छा नही होता हैं। विश्व क्रिकेट में बहुत से ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में साधारण प्रदर्शन किया था।

भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भी अपने डेब्यू मैच में साधारण प्रदर्शन किया था। कोई भी बल्लेबाज अपने पहले मैच में जीरो रन पर आउट होना नही चाहेगा। आज हम यहां 3 बड़े कप्तान के बारे में बताने जा रहे है जो अपने डेब्यू मैच में जीरो पर आउट हुए थे।


#3 एंजेलो मैथ्यूज (श्रीलंका)

एंजेलो मैथ्यूज

एंजेलो मैथ्यूज श्रीलंका के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है। मैथ्यूज काफी समय से श्रीलंका टीम की कप्तानी करते आ रहे हैं। उन्होंने साल 2008 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। मैथ्यूज अपने डेब्यू मैच में 9 गेंदो का सामना करके जीरो के स्कोर पर बोल्ड आउट हो गए थे। समय के साथ उन्हें श्रीलंका टीम की कप्तानी करने का भी मौका भी मिला था।

एंजेलो मैथ्यूज ने श्रीलंका के लिए 203 वनडे मुकाबले खेले हैं। मैथ्यूज अभी श्रीलंका टीम में बतौर ऑल राउंडर खेलते है। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनो से अच्छा प्रदर्शन किया हैं। इन्होंने 40 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी करते हुए वनडे में 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं। इस दौरान मैथ्यूज ने 37 अर्धशतक और 2 शतक भी लगाए हैं। इसके अलावा मैथ्यूज ने वनडे क्रिकेट में 34.22 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 114 विकेट लिए हैं।

मैथ्यूज ने टेस्ट क्रिकेट में भी 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं, जिसमे 33 अर्धशतक और 9 शतक भी शामिल हैं। इस साल विश्व कप इंग्लैंड में होने वाला है। ऐसे में टीम में एंजेलो मैथ्यूज जैसा एक ऑल राउंडर खिलाड़ी होना श्रीलंका के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

1 / 2 NEXT
Published 03 Feb 2019, 13:52 IST
Advertisement
Fetching more content...