Create
Notifications

टी20 मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 कप्तान

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन
SENIOR ANALYST
Modified 13 May 2020
टॉप 5 / टॉप 10

टी20 क्रिकेट को फैंस काफी पसंद करते हैं। वजह ये है कि इसमें कम समय में ही फैंस का पूरा मनोरंजन होता है। फटाफट क्रिकेट के इस फॉर्मेट में खूब चौके-छक्के लगते हैं और यही वजह है कि लोग इसे काफी पसंद करते हैं। यहां पर बल्लेबाज ज्यादातर हावी रहते हैं और काफी रन बनाते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे मुकाबले जब भारतीय टीम ने आखिरी गेंद पर मैच जीतकर टूर्नामेंट अपने नाम किया

अब तक कई खिलाड़ियों ने टी20 में कई जबरदस्त पारियां खेली हैं। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने कप्तान के तौर पर बेहतरीन पारियां खेली हैं। इन खिलाड़ियों ने शानदार पारियां खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई है। तो आइए जानते हैं कि वो 3 खिलाड़ी कौन-कौन से हैं जिन्होंने कप्तान के तौर पर टी20 मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

3.फाफ डू प्लेसी, 119 रन vs वेस्टइंडीज

फाफ डू प्लेसी शतक लगाने के बाद
फाफ डू प्लेसी शतक लगाने के बाद

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 जनवरी 2015 को वेस्टइंडीज के खिलाफ धुआंधार पारी खेली थी। उन्होंने सिर्फ 56 गेंद पर 11 चौके और 5 छक्के की मदद से 119 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें: सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों के साथ आईपीएल खेलने का कोई मतलब नहीं- चेन्नई सुपर किंग्स

उनकी इस पारी की बदौलत प्रोटियाज टीम ने 7 विकेट पर 231 रन बनाए थे। हालांकि इसके बावजूद कैरेबियाई टीम ने इस मैच को जीत लिया था। क्रिस गेल ने 41 गेंद पर 90 और मार्लोन सैमुअल्स ने 39 गेंद पर 60 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी थी।

1 / 2 NEXT
Published 13 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now