Create
Notifications

IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के 3 खिलाड़ी जो भारतीय वनडे टीम में जल्द हो सकते हैं शामिल

शारिक़ुल होदा Shariqul Hoda

चेन्नई सुपर किंग्स इस आईपीएल में धमाल मचा रही है, पहले 8 में से 6 मैच जीतकर धोनी की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर बरक़रार है। चेन्नई के खिलाड़ियों ने इस साल कई धमाकेदार प्रदर्शन किए हैं। शेन वॉटसन ने ज़बर्दस्त खेल दिखाते हुए शतक लगाया, वहीं सैम बिलिंग्स ने मैच जिताऊ अर्धशतक बनाया। ड्वेन ब्रावो बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखा रहे हैं। टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी किसी से कम नहीं है, उन्होंने इस सीज़न में 3 शानदार हाफ़ सेंचुरी लगाई है। जैसा कि हमने पिछले कुछ सीज़न में देखा है, कि चेन्नई सुपर किंग्स में सिर्फ़ 2 या 3 खिलाड़ियों का जलवा नहीं रहता, यहां पूरा टीम वर्क साफ़ देखा जा सकता है। इस टीम में कुछ भारतीय खिलाड़ी बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं ऐसे उन्हें जल्द ही वनडे टीम के लिए बुलावा आ सकता है, वो 3 भारतीय खिलाड़ी हैं:

#1 अंबाती रायुडू

अंबाती रायुडू ने इस आईपीएल सीज़न में काफ़ी रन बनाए हैं, इस वक़्त वो रन बनाने के मामले में ऋषभ पंत के बाद दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। अब खेले गए 8 मैच में उन्होंने 156.11 की स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए हैं। रायुडू ने इस सीज़न में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, अब तक उन्होंने 20 छक्के और 33 चौके लगाए हैं। उन्होंने इस साल 79 रन और 82 रन की मैच जिताऊ पारी खेली है। वो शेन वॉटसन के साथ ओपनिंग कर रहे हैं और टीम के लिए अहम योगदान दे रहे हैं। इस साल की आईपीएल नीलामी में उन्हें 2.2 करोड़ रुपये में ख़रीदा गया है। उन्होंने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ़ आकर्षित किया है, बेहद मुमकिन है कि जून में होने वाले इंग्लैंड के दौरे के लिए उनका चयन एक बार फिर राष्ट्रीय टीम में हो जाए। रायुडू ने आख़िरी बार साल 2016 में टीम इंडिया के लिए मैच खेला था।

#2 सुरेश रैना

सुरेश रैना ने आख़िरी बार साल 2015 में टीम इंडिया के लिए वनडे मैच खेला था। हांलाकि हाल में ही उन्होंने भारतीय टी-20 टीम में जगह हासिल की थी, लेकिन वो वनडे टीम में अपनी जगह खो चुके हैं। इस साल रैना का अब तक आईपीएल में सफ़र अच्छा रहा है। उन्होंने इस साल खेले गए 7 मुक़ाबलों में 138.51 की स्ट्राइक रेट से 140 रन बनाए हैं। वनडे में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ केदार जाधव और हार्दिक पांड्या अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। 2019 के वर्ल्ड कप को देखते हुए कोहली को एक अनुभवी मिडिल ऑर्डर की तलाश है। अगर रैना अपना शानदार प्रदर्शन बरक़रार रखते हैं तो उनके लिए वनडे के रास्ते खुल जाएंगे।

#3 दीपक चहर

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी दीपक चहर ने इस साल अच्छी ख़ासी सुर्ख़ियां बटोरी हैं। साल 2017-18 की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफ़ी में 25 विकेट हासिल किए थे। यही वजह रही कि इस साल की आईपीएल नीलामी में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 80 लाख रुपये में ख़रीदा था। इस आईपीएल सीज़न में उन्होंने 7 मैच में 7.98 की इकॉनमी रेट से 6 विकेट हासिल किए हैं। कई मौकों पर उन्होंने ओपनिंग गेंदबाज़ी की है और पॉवर प्ले में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। वो अपने प्रदर्शन की वजह से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के रडार में हैं। लेखक - सुजित मोहन अनुवादक- शारिक़ुल होदा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...