Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें भारत की टी20 टीम में नहीं रखना चाहिए

varsha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
24.68K   //    Timeless

rishav pant
rishav pant

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टी-20 सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा। जिसका सबसे बड़ा कारण टीम में कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या की कमी थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में इन तीनों खिलाड़ी को आराम दिया गया था। चयनकर्ताओं द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में कुछ भारतीय खिलाड़ियों को मौका दिया गया था। इन खिलाड़ियों के पास विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होने का सुनहरा मौका था।

इन सभी खिलाड़ियों ने इस दौरान इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया कि वह अपना स्थान वर्ल्ड कप टीम के लिए सुनिश्चित कर सके। पहले मुकाबले में भारतीय टीम को अंतिम गेंद में हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने दूसरे टी-20 मुकाबले में आसानी से भारतीय टीम द्वारा बनाए गए लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारतीय टीम की हार का कारण कुछ भारतीय खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन रहा। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप होने वाला है जिसे लेकर भारती चयनकर्ता खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बिल्कुल भी खुश नहीं है। तो आइए बात कर लेते हैं ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें उनके प्रदर्शन के कारण भारतीय की टीम का हिस्सा नहीं होना चाहिए।

#3 सिद्धार्थ कौल


sidhart kaul

आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले सिद्धार्थ कौल का प्रदर्शन भले ही आईपीएल में शानदार रहा हो, किंतु अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुकाबलों में उनका प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा। सिद्धार्थ कौल ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था, किंतु उनका प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा नहीं रहा। जिस कारण उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ा। जिसके बाद भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में उन्हें चुना गया। किंतु एक बार फिर उनका प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में सिद्धार्थ कौल ने अपनी गेंदबाजी की शुरुआत अच्छी की किंतु मुकाबले में थोड़ी देर बाद वह अपना प्रदर्शन अच्छा बरकरार नहीं रख सके। सिद्धार्थ कौल ने मात्र 3.4 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 45 रन लुटाए। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...