Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने तीन बार जीता आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप

  • आज हम आपको तीन ऐसे खिलाडियो का ही नाम बताने जा रहे है, जिन्होंने एक या दो बार नहीं, बल्कि तीन बार वर्ल्ड कप जीता है
Naveen Kumar
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:37 IST

रिकी पोंटिंग
रिकी पोंटिंग

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप इनदिनों इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है। साल 2019 का वर्ल्ड कप इस टूर्नामेंट का 12वा संस्करण है। क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि इंडिया, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड इस टूर्नामेंट को जीतने की प्रबल दावेदार है। अब तक पॉइंट्स टेबल में, भी यही चार टीमें टॉप पर है।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास की अबतक ऑस्ट्रेलिया एकमात्र ऐसी टीम है। जिसने इस टूर्नामेंट को 5 बार जीता है। ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल तीन खिलाड़ियों को, तो विश्व कप जीतने का सौभाग्य तीन बार मिला है।

आज हम आपको तीन ऐसे खिलाडियो का ही नाम बताने जा रहे है, जिन्होंने एक या दो बार नहीं, बल्कि तीन बार वर्ल्ड कप जीता है।

रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग
रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग एक ऐसे खिलाडी है जिन्हें विश्व का सबसे सफल कप्तान मना जाता है। इन्होने अपना वनडे डेब्यू 15 फ़रवरी 1995 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया था। अपने डेब्यू के बाद से ही उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और क्रिकेट की दुनिया में अपना एक बड़ा नाम बना लिया था।

इन्होने अपने वनडे करियर में 13000 से भी ज्यादा रन बनाये है, जो सचिन तेंदुलकर और कुमार संगकारा के बाद सबसे ज्यादा है। इनके रहते ऑस्ट्रेलिया टीम ने 1999, 2003, व 2007 वर्ल्ड कप जीता था। जिसमें यह 2003 व 2007 के वर्ल्ड कप में कप्तान थे। इनका प्रदर्शन विश्व कप में बल्ले के साथ भी हमेशा अच्छा रहा है।

विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन के बाद दूसरे स्थान पर रिकी पोंटिंग ही आते हैं। उन्होंने अपने 46 विश्व कप मैचों में 45.86 की शानदार औसत से कुल 1743 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 5 शतक भी विश्व कप में बनाए हैं।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Published 29 Jun 2019, 13:50 IST
Advertisement
Fetching more content...