Create
Notifications

भारतीय टीम की वनडे क्रिकेट में 3 सबसे शर्मनाक हार

भारतीय टीम
भारतीय टीम
Naveen Sharma

भारतीय टीम को वर्तमान समय में वनडे प्रारूप की बादशाह माना जाता है। प्रदर्शन भी उन्होंने ऐसा किया है। भारतीय टीम ने वर्ल्ड क्रिकेट को वनडे के कुछ धाकड़ खिलाड़ी दिए हैं। भारतीय टीम का सम्मान भी काफी शानदार है और भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने अपने नाम का डंका बजाते हुए देश और खुद का नाम भी किया है। वर्ल्ड कप हो या चम्प्पियांस ट्रॉफी अथवा अन्य कोई टूर्नामेंट हो। सभी की नजरें भारतीय टीम के प्रदर्शन पर जरुर टिकी रहती है। शायद दर्शकों को भी इस टीम के खेल से मजा सबसे ज्यादा आता है।

हर टीम के लिए कुछ खराब लम्हे आते हैं लिहाजा भारतीय टीम के साथ भी ऐसा हुआ है। कई बार धमाकेदार खेल के बाद अचानक इस टीम को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। कभी-कभार ऐसा भी हुआ है कि उन्होंने दर्शकों को मायूस भी किया है। हर टीम की तरह करोड़ों फैन्स इस टीम से लगातार बढ़िया प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं और ऐसा होता भी है। कुछ पल ऐसे भी आते हैं जब उन करोड़ों उम्मीदों को झटका लगता है। ऐसे ही तीन मैचों का जिक्र इस आर्टिकल में किया गया है जब भारतीय टीम ने शर्मिंदा करने वाला खेल दिखाया।

भारतीय टीम के 3 शर्मिंदा करने वाले मैच

बांग्लादेश से हार (2007 वर्ल्ड कप)

भारत-बांग्लादेश
भारत-बांग्लादेश

इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम से सभी को उम्मीद थी कि वे क्वार्टरफाइनल साउंड में आसानी से जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और टीम लीग चरण में बाहर हो गई। बांग्लादेश के खिलाफ हार के कारण ऐसा हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम 193 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश ने पांच विकेट से मैच जीत लिया। भारत के लिए यह सबसे शर्मिंदा करने वाले पलों में से एक है।

चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में हार

भारत-पाकिस्तान
भारत-पाकिस्तान

भारतीय टीम को 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ 180 रन से हार का सामना करना पड़ा था। फाइनल मैच में इस तरह से हार की कल्पना किसी ने नहीं की थी। भारतीय टीम के क्रिकेट इतिहास में यह शर्मनाक पलों में से एक है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में 10 विकेट से हार

 फिंच-वॉर्नर
फिंच-वॉर्नर

भारतीय टीम वनडे क्रिकेट की बेताज बादशाह है लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें घर में आकर दस विकेट से हरा दिया। जनवरी 2020 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम 255 रन पर आउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट गंवाए 258 रन बना दिए। आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर ने नाबाद शतक जड़ते हुए भारत को शर्मनाक हार झेलने पर मजबूर कर दिया।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...