Create
Notifications

चेन्नई सुपर किंग्स के 3 दिग्गज तेज गेंदबाज जिन्हें कभी भी खेलने का मौका नहीं मिला

England v India - ICC World Twenty20 2012: Group A
England v India - ICC World Twenty20 2012: Group A
सावन गुप्ता
visit

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings) आईपीएल (IPL) की सबसे सफल टीमों में से एक है। इस टीम ने अभी तक 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। अगर आईपीएल के 13वें सीजन को छोड़ दें तो हर सीजन सीएसके की टीम या तो प्लेऑफ या फिर फाइनल तक जरुर पहुंची है।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए अभी तक कई दिग्गज खिलाड़ी खेल चुके हैं और इन खिलाड़ियों ने टीम की सफलता में अपना अहम योगदान दिया है। अगर पहले सीजन से उठाकर देखें तो अभी तक स्टीफन फ्लेमिंग, माइकल हसी, मैथ्यू हेडन, मुथैया मुरलीधरन, डग बोलिंजर, रविचंद्रन अश्विन और एल्बी मोर्कल जैसे खिलाड़ी सीएसके की तरफ से खेल चुके हैं।

हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्हें सीएसके की तरफ से एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला और वो बेंच पर ही बैठे रहे। कुछ खिलाड़ी चोट तो कुछ टीम कॉम्बिनेशन की वजह से नहीं खेल पाए। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 दिग्गज गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा जरूर थे लेकिन उन्हें एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला। आइए जानते हैं कौन-कौन से गेंदबाज इस लिस्ट में हैं।

3 दिग्गज गेंदबाज जिन्हें सीएसके की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला

1.इरफान पठान

England v India - ICC World Twenty20 2012: Group A
England v India - ICC World Twenty20 2012: Group A

इरफ़ान पठान टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर थे। वो अपनी घातक स्विंग गेंदबाज़ी के लिए मशहूर थे और कई मौकों पर अच्छी बल्लेबाज़ी भी की थी। इरफ़ान पठान को भारत का अगला कपिल देव कहा जाता था, लेकिन अचानक वो टीम इंडिया से बाहर हो गए।

आईपीएल में पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब), दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ़ से 98 मैच खेलने के बाद साल 2015 में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने ख़रीदा था। उस साल दिल्ली के ख़िलाफ़ चेन्नई के पहले मैच से पहले वो चोटिल हो गए थे, यही वजह रही कि वो पीली जर्सी में एक भी मैच नहीं खेल पाए। साल 2016 में वो पुणे और 2017 में गुजरात लायंस की टीम का हिस्सा रहे। इस वक्त वो आईपीएल मैचों में कमेंट्री करते हैं।

2.एंड्रयू टाई

एंड्रु टाई
एंड्रु टाई

ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाई टी-20 क्रिकेट के विशेषज्ञ गेंदबाज़ है, जो डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाज़ी करने के लिए जाने जाते हैं। साल 2015 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने टाई को ख़रीदा था। उस वक़्त चेन्नई टीम में मोहित शर्मा और आशीष नेहरा जैसे बेहतरीन गेंदबाज़ थे जिनको ड्वेन ब्रावो का भी साथ मिल रहा था। ये तीनों गेंदबाज़ ज़रूरी विकेट निकाल रहे थे, ऐसे में कप्तान धोनी ने कोई जोखिम लेना सही नहीं समझा। यही वजह रही कि आईपीएल के 8वें सीज़न में वो एक बार भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहे।

3.मैट हेनरी

मैट हेनरी न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज हैं
मैट हेनरी न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज हैं

मैट हेनरी न्यूज़ीलैंड के जबरदस्त तेज़ गेंदबाज़ हैं। साल 2014 के आईपीएल सीज़न में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स टीम में शामिल किया गया था। वो टिम साउदी के बाद दूसरे कीवी गेंदबाज़ थे जो इस टीम का हिस्सा बने थे। हेनरी को चेन्नई टीम में शामिल करना हर किसी को हैरान करने वाला फ़ैसला था। अफ़वाह ये उड़ी थी कि इसके पीछे टीम के कोच स्टीफ़न फ़्लेमिंग का हाथ है।

हेनरी साल 2014 और 2015 के आईपीएल सीज़न में चेन्नई टीम में शामिल रहे लेकिन इस दौरान वो एक भी मैच नहीं खेल पाए।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now