IPL में पंजाब किंग्स टीम के 3 फ्लॉप खिलाड़ी

आरोन फिंच बड़ा नाम थे लेकिन पंजाब के लिए a
आरोन फिंच बड़ा नाम थे लेकिन पंजाब के लिए असफल रहे

आईपीएल में कुछ टीमें ऐसी रही हैं जिन्हें एक बार भी ख़िताब जीतने का मौका नहीं मिला है। इसमें किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) का नाम भी शामिल है। आईपीएल में तीन टीमें ऐसी रही हैं जो रेगुलर खेलने के बाद भी कभी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई। ऐसा भी नहीं है कि इन टीमों में आईपीएल के टेस्ट खिलाड़ी नहीं खेले। धाकड़ खिलाड़ी होने के बाद भी खिताबी जीत नहीं मिलना दुर्भाग्य कहा जा सकता है।

पंजाब किंग्स की टीम ने कई मौकों पर प्रभावित करने वाला प्रदर्शन किया है। हालांकि बेहतर खेल के बाद भी कई बार इस टीम को प्लेऑफ़ में पहुँचने का मौका नहीं मिला। कुछ मौकों पर इस टीम को टॉप चार में जाकर बाहर होना पड़ा। युवराज सिंह से लेकर क्रिस गेल और वीरेंदर सहवाग जैस दिग्गजों ने टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। दिग्गजों के होने से टीम अलग ही नजर आती है। इन सबके बीच पंजाब किंग्स के लिए कई ऐसे खिलाड़ी आए हैं जिनका प्रदर्शन खराब रहा और इस टीम के लिए आईपीएल में खेलते हुए वे बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं।

आईपीएल में पंजाब किंग्स के 3 फ्लॉप खिलाड़ी

जेम्स फ़ॉकनर

जेम्स फ़ॉकनर ने महज एक सीजन इस टीम के लिए खेला और बाहर हो गए
जेम्स फ़ॉकनर ने महज एक सीजन इस टीम के लिए खेला और बाहर हो गए

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को पंजाब किंग्स की टीम में 2012 के आईपीएल में खरीदा गया था। इस दौरान फ़ॉकनर ने 4 मैचों में 3 विकेट चटकाए। उन्होंने 9 से भी ज्यादा की औसत से रन खर्च किये और बल्लेबाजी में भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए। इसके बाद टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया और वह राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने लगे।

थिसारा परेरा

थिसारा परेरा ने दो सीजन टीम के लिए खेले थे लेकिन सफल नहीं हुए
थिसारा परेरा ने दो सीजन टीम के लिए खेले थे लेकिन सफल नहीं हुए

इस खिलाड़ी ने कई आईपीएल टीमों की तरफ से खेला है। पंजाब किंग्स के लिए 2014 और 15 में उन्होंने दो मुकाबले खेले। बल्ले से 12 रन बनाने वाले परेरा ने गेंदबाजी करते हुए एक विकेट चटकाया। खिलाड़ी की लय से ही दिखाई देता है कि उसका खेल आगामी मैचों में कैसा होगा। पंजाब की टीम में परेरा को फिर मौका नहीं दिया गया। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अपना बेस्ट आईपीएल प्रदर्शन किया था।

आरोन फिंच

आरोन फिंच का प्रदर्शन भी बेहतर नहीं रहा था
आरोन फिंच का प्रदर्शन भी बेहतर नहीं रहा था

इस खिलाड़ी ने भी आईपीएल में कई अलह-अलग टीमों से खेला है।। पंजाब किंग्स के लिए 10 मैचों में खेलने के बाद फिंच के बल्ले से महज 134 रन निकले। इस खेल के बाद उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया। बाद में आरोन फिंच विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में शामिल हुए। अब वह पूरी तरह से आईपीएल से बाहर हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now