Create
Notifications

आईपीएल 2020: सबसे ज्यादा रन आउट होने वाले विदेशी खिलाड़ी

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स
Naveen Sharma

आईपीएल का नया सीजन शुरू होने के बाद काफी बेहतरीन मैच देखने को मिले हैं। रोमांचक मैचों से लेकर बड़े स्कोर के मैच भी इस आईपीएल में देखने को मिल रहे हैं। आईपीएल की यही खूबसूरती है तथा दर्शकों को भी तेजी से खेलने वाले बल्लेबाज और चौके-छक्कों से भरी पारी पसंद आती है। इन सबके बीच कुछ बल्लेबाज तेजी से रन बनाने में कामयाब रहते हैं और कई बार ऐसा नहीं भी होता है। आईपीएल में जब बल्लेबाज का दिन होता है, वह हावी होकर खेलता है और गेंदबाज के लिए भी यही स्थिति लागू होती है।

बल्लेबाजों से दर्शकों को सबसे ज्यादा उम्मीद रहती है। हर टीम के बड़े खिलाड़ियों के करोड़ों फैन्स प्रत्येक मैच में बेहतरीन पारी की इच्छा रखने के अलावा जीत की कामना भी करते हैं। आईपीएल की लोकप्रियता भी बेहतरीन पारियों और धाकड़ खिलाड़ियों के अलावा उन्हें देखने वाले दर्शकों से है। इस बार कोरोना वायरस के कारण मैदान पर दर्शक नहीं हैं लेकिन टीवी पर उन्हें मैचों का भरपूर आनन्द लेते हुए देखा जा सकता है। कई बार तेज खेलने के प्रयास में खिलाड़ी रन भी एक की जगह दो और दो की जगह तीन लेने की कोशिश करता है। इस दौरान वह रन आउट भी हो जाता है। यहाँ आईपीएल में तीन उन विदेशी खिलाड़ियों का जिक्र किया गया है जो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार रन आउट हुए हैं।

यह भी पढ़ें:आईपीएल 2020: आखिरी ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले 5 गेंदबाज

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार आउट वाले विदेशी खिलाड़ी

फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

दक्षिण अफ्रीका का यह खिलाड़ी आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलता है और पिछले दोनों मैचों में अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहा है। फाफ डू प्लेसी विकेटों के बीच भागते हुए सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले तीसरे विदेशी खिलाड़ी हैं। फाफ डू प्लेसी आईपीएल करियर में अब तक 8 बार रन आउट होकर पवेलियन गए हैं।

शेन वॉटसन

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन

इस लिस्ट में दूसरा नाम भी चेन्नई सुपरकिंग्स से ही आता है। ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन विकेटों के बीच शानदार दौड़ लगाते हैं लेकिन सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले विदेशी खिलाड़ियों में दूसरे नम्बर पर हैं। शेन वॉटसन आईपीएल में अब तक 9 बार रन आउट हुए हैं।

एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले विदेशी खिलाड़ी हैं। इस आईपीएल में भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में अर्धशतक के बाद डीविलियर्स रन आउट हो गए थे। अब तक आईपीएल करियर में एबी डीविलियर्स सबसे ज्यादा 11 बार रन आउट होकर पवेलियन लौटे हैं।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...