3 दिग्गज बल्लेबाज जिनके ऊपर आईपीएल नीलामी में बड़ी बोली लग सकती है

डेविड मलान
डेविड मलान

आईपीएल (IPL) नीलामी में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है। टीमों ने अपने खिलाड़ी रिलीज किये और नए खिलाड़ियों ने नीलामी में आने के लिए पंजीकरण कराया। इन सबके बाद बीसीसीआई ने भी फाइनल खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी जिनको नीलामी में बोली लगाने की प्रक्रिया में शामिल किया गया है। कई दिग्गजों के नाम शामिल नहीं हो पाए और कुछ छोटे नाम भी शामिल हो गए हैं।

पिछले आईपीएल को ध्यान में रखते हुए कई टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिलीज किया है। उनमें खराब खेल या प्लेऑफ़ से बाहर होने वाली टीमों के खिलाड़ी ज्यादा रहे। नीलामी से एक बार फिर वे खिलाड़ी किसी दूसरी टीम का हिस्सा बनते हुए देखे जा सकते हैं।

फैन्स को भी नीलामी का इंतजार बेसब्री से रहता है और वे देखते हैं कि उनका पसंदीदा खिलाड़ी कौन सी टीम में गया है। कई बार निराशा भी हाथ लगती है। कुछ मौकों पर ऐसा भी देखने को मिला है जब छोटे खिलाड़ी को भी बड़ी बोली लगाकर टीम में शामिल किया गया हो। इस बार कुछ दिग्गजों की बड़ी बोली लग सकती है। उनमें से तीन के बारे में यहाँ बताया गया है।

शाकिब अल हसन

पिछले साल आईपीएल के दौरान शाकिब अल हसन नहीं खेल रहे थे। आईसीसी द्वारा बैन लगाए जाने के कारण वह बाहर थे। फिक्सरों के बारे में जानकारी आईसीसी को नहीं देने का आरोप उनके ऊपर था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बैन के बाद आते ही शाकिब अल हसन ने धमाका कर दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के दौरान वह बेहतरीन खेल दिखाने में कामयाब रहे। शाकिब मैन ऑफ़ द सीरीज रहे। इस खेल को देखते हुए शाकिब के ऊपर बड़ी बोली लगते हुए देखी जा सकती है। शाकिब अल हसन को सनराइजर्स हैदराबाद अपने साथ जोड़ने की पूरी कोशिश करेगी। पहले वह इसी टीम का हिस्सा थे।

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। इसके बाद यही चर्चा है कि उन्हें किस टीम में शामिल किया जाएगा। मैक्सवेल को शामिल करने का प्रयास आरसीबी की तरफ से देखा जा सकता है। आरसीबी की टीम से इस बार कई खिलाड़ी रिलीज किये गए हैं। ऐसे में मैक्सवेल के ऊपर यह टीम बड़ी बोली लगा सकती है।

डेविड मलान

इंग्लैंड का यह धाकड़ खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कम समय में ही चमक गया। डेविड मलान के ऊपर बड़ी बोली लगाने का प्रयास भी कई टीमों की तरफ से देखा जा सकता है। डेविड मलान ऊपरी क्रम में खेलते हुए अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं। अंतरराष्ट्रीय टी20 में डेविड मलान का स्ट्राइक रेट 150 के आस-पास है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma