Create
Notifications

3 सबसे बड़े टी20 स्कोर जो आयरलैंड में बने 

3 टीमें जिन्होनें टी20 में आयरलैंड की सरजमीं पर सबसे बड़ा टोटल बनाया है भ
3 टीमें जिन्होनें टी20 में आयरलैंड की सरजमीं पर सबसे बड़ा टोटल बनाया है भ
Neeraj

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच खेली गई दो मैचों की टी20 सीरीज का अब समापन हो चुका है। इस सीरीज को भारतीय टीम ने 2-0 से अपने नाम कर लिया है। डबलिन में खेले गए सीरीज के दोनों मुकाबले बेहद रोमांचक रहे थे, और इस दौरान दोनों टीमों द्वारा कुछ बड़े रिकॉर्ड्स भी बने, जो कि आयरलैंड की सरजमीं पर पहले नहीं बने थे।

दूसरे टी20 के दौरान भारत और आयरलैंड दोनों ही टीमों ने दो सौ से ऊपर का टोटल बनाया, जिसके चलते इन टीमों का नाम आयरलैंड की धरती पर टी20 में सबसे बड़ा टोटल बनाने वाली टीमों की लिस्ट में दर्ज हुआ। इस आर्टिकल में हम उन 3 सबसे बड़े स्कोर का जिक्र करेंगे जो आयरलैंड में बने।

3 सबसे बड़े टी20 स्कोर जो आयरलैंड में बने

#3 221-5 आयरलैंड (बनाम भारत, 2022)

भारत बनाम आयरलैंड (Image - Espn)
भारत बनाम आयरलैंड (Image - Espn)

28 जून 2022 को भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया था। जिसमें भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाये थे। 226 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड के बल्लेबाजों द्वारा शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। आयरलैंड ने 19वें ओवर तक 5 विकेट खोकर 209 रन बना लिए थे और आखिरी ओवर में आयरलैंड को मुकाबला जीतने के लिए 17 रनों की दरकार थी। लेकिन आयरलैंड की टीम छह गेंदों पर सिर्फ 12 रन बना पाई जिसके चलते भारतीय टीम ने ये मैच चार रनों से जीत लिया। आयरलैंड द्वारा इस मैच में बनाया 221/5 का स्कोर उनकी धरती पर बनाया टी20 में तीसरा सबसे बड़ा टोटल रहा है।

#2 227/7 भारत बनाम आयरलैंड (2022)

दीपक हूडा (Image - Espn)
दीपक हूडा (Image - Espn)

भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या की अगुवाई में आयरलैंड का दौरा किया था। भारत ने इस दौरे पर आयरलैंड के साथ खेली दो मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए कब्ज़ा किया था। सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने आयरलैंड के विरुद्ध खेलते हुए 225/7 का स्कोर खड़ा किया था जो कि आयरलैंड की धरती पर टी20 में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर रहा है। इस मैच में मेहमान टीम ने मेजबानों को चार रनों से मात देते हुए सीरीज अपने नाम की थी।

#1 252/3 स्कॉटलैंड बनाम नीदरलैंड्स (2019)

स्कॉटलैंड बनाम नीदरलैंड्स (Image - Espn)
स्कॉटलैंड बनाम नीदरलैंड्स (Image - Espn)

सितम्बर 2019 में आयरलैंड, नीदरलैंड्स और स्कॉटलैंड इन तीन देशों के बीच छह मैचों की त्रिकोणीय टी20 सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज का दूसरा मैच स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स के बीच खेला गया था जिसमें स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 252/3 का स्कोर बनाया था। जवाब में नीदरलैंड्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 194 रनों ही बना पाई थी। जिसके चलते स्कॉटलैंड ने इस मुकाबले को 58 रनों से अपने नाम किया था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...