Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जिनके लिए दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज वर्ल्ड कप का टिकट पाने का मौका हो सकती है

अर्शदीप सिंह शानदार लय का फायदा उठाना चाहेंगे
अर्शदीप सिंह शानदार लय का फायदा उठाना चाहेंगे
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को 9 जून से टी20 सीरीज (IND vs SA) खेलनी है। इस सीरीज में कुल पांच मैच होंगे। भारत ने अपने स्क्वाड का ऐलान पहले ही कर दिया था और कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम भी दिया, जिसमें रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली का नाम शामिल है। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने एक मजबूत स्क्वाड का चयन किया है और इसी वजह से सीरीज जीतने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को पूरा जोर लगाना पड़ सकता है।

भारतीय टीम की लीडरशिप की जिम्मेदारी कप्तान केएल राहुल और उपकप्तान ऋषभ पंत संभालेंगे। राहुल का भी बड़ा टेस्ट होगा क्योंकि वह बतौर कप्तान पूरी तरह से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर फ्लॉप हुए थे। इसके अलावा जिन खिलाड़ियों को मौका मिला है, उन्हें भी खुद को साबित करना होगा ताकि इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह बनाने के दावेदार बन सकें।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिनके लिए आगामी टी20 सीरीज वर्ल्ड कप टिकट का सुनहरा मौका बन सकती है।

3 भारतीय खिलाड़ी जिनके लिए दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज वर्ल्ड कप का टिकट पाने का मौका हो सकती है

#3 उमरान मलिक

उमरान मलिक पर सभी की नजरें रहने वाली हैं
उमरान मलिक पर सभी की नजरें रहने वाली हैं

आईपीएल 2022 में अपने दमदार प्रदर्शन की वजह से जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भारतीय टीम में मौका मिला है। इस गेंदबाज की सबसे बड़ी ताकत उसकी गति है और उनकी गति को मैच करने वाला मौजूदा समय में कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं है। गति के साथ-साथ उमरान के पास यॉर्कर डालने की काबिलियत है। आईपीएल के इस सीजन उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन करके उमरान साबित कर सकते हैं कि वह बड़े मंच के लिए तैयार हैं।

#2 अर्शदीप सिंह

अर्शदीप बाएं हाथ के गेंदबाज के रूप में एक शानदार विकल्प हैं
अर्शदीप बाएं हाथ के गेंदबाज के रूप में एक शानदार विकल्प हैं

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आईपीएल में लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला और उन्हें भारतीय टी20 टीम में जगह दी गई है। भारत को लम्बे समय से बाएं हाथ के गेंदबाज की तलाश है और अगर अर्शदीप इस सीरीज में अच्छा करते हैं तो निश्चित रूप से एक मजबूत दावेदारी वर्ल्ड कप के लिए पेश करेंगे। इस युवा गेंदबाज की सबसे बड़ी खासियत डेथ ओवर्स में किफायती गेंदबाजी करना है। ऐसे में इन पर भी सभी की नजरें रहने वाली हैं।

#1 दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम से तीन साल बाहर रहने के बाद दिनेश कार्तिक ने 37 साल की उम्र में फिर से वापसी की है और इस बार वह बतौर फिनिशर नजर आ रहे हैं। आईपीएल में अपनी फिनिशिंग स्किल्स से सभी को प्रभावित करने के बाद चयनकर्ताओं ने कार्तिक को दोबारा मौका दिया है। भारतीय टीम को भी लम्बे समय से फिनिशर की तलाश है और अगर कार्तिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने आईपीएल के प्रदर्शन को दोहराने में कामयाब रहे तो निश्चित रूप से उनकी वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी मजबूत हो सकती है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...