Create
Notifications

3 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ताबड़तोड़ शतक लगा सकते हैं

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
सावन गुप्ता

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाने वाली है। टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद दोनों देश टी20 सीरीज में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है।

पहला टी20 मुकाबला 12 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं आखिरी मैच भी 20 मार्च को इसी स्टेडियम में होगा। भारतीय टीम में सभी दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा, के एल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी इस बार इस सीरीज में हिस्सा लेंगे। सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल का आयोजन सिर्फ 6 शहरों में कराने को लेकर 3 प्रमुख टीमों ने जताई आपत्ति

टी20 सीरीज में हमें काफी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने को मिल सकती है। आईपीएल से पहले सभी बल्लेबाज यहां पर अच्छा प्रदर्शन करके कॉन्फिडेंस हासिल करना चाहेंगे। बल्लेबाज लंबी पारियां इंग्लैंड के खिलाफ खेल सकते हैं। इसी कड़ी में हम आपको उन 3 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जो इस सीरीज में शतक भी लगा सकते हैं।

3 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ताबड़तोड़ शतक लगा सकते हैं

1.रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा हर फॉर्मेट के जबरदस्त खिलाड़ी हैं। टेस्ट सीरीज में अभी तक उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की है और अपनी इस फॉर्म को वो टी20 सीरीज में भी बरकरार रखना चाहेंगे। जिस तरह से वो इस वक्त बैटिंग कर रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शतक लगा सकते हैं।

रोहित शर्मा इससे पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 4 शतक लगा चुके हैं और उनके लिए ये कोई नई बात नहीं है। एक बार सेट हो जाने पर उन्हें रोक पाना काफी मुश्किल हो जाता है। रोहित इंग्लैंड टीम के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए चौथे टेस्ट मैच की पिच को लेकर दी प्रतिक्रिया

2.ऋषभ पंत

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के अलावा ऋषभ पंत भी इस वक्त काफी अच्छे फॉर्म में हैं। इंग्लैंड सीरीज में वो रोहित शर्मा के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। भारतीय टी20 टीम में इस वक्त कॉम्पटीशन काफी तगड़ा है।

के एल राहुल पहले से ही विकेटकीपिंग के अलावा जबरदस्त तरीके से बैटिंग कर रहे थे। वहीं अब इशान किशन को भी टी20 टीम में शामिल कर लिया गया है। ऐसे में ऋषभ पंत चाहेंगे कि मौका मिलने पर वो अपने आपको साबित करें। इसीलिए पंत इस टी20 सीरीज में जबरदस्त शतक लगा सकते हैं। उनके पास इतनी क्षमता है कि वो बेहद कम गेंदों पर ही ताबड़तोड़ रन बना सकते हैं।

3.शिखर धवन

शिखर धवन
शिखर धवन

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस वक्त काफी अच्छे फॉर्म में हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की है। पिछले सीजन के आईपीएल से धवन एक अलग तरह के बल्लेबाज बनकर सामने आए हैं। धवन भी उन बल्लेबाजों में से हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शतक लगा सकते हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...