Create
Notifications

3 भारतीय बल्लेबाज जो टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 0 पर आउट हुए  

रोहित शर्मा आउट होकर पवेलियन जाते हुए
रोहित शर्मा आउट होकर पवेलियन जाते हुए
Prashant Kumar
visit

जब भी भारत (Indian Cricket Team) और पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के बीच मैच (Ind vs Pak) होता है तो दर्शक इस मैच को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं और अगर यह मैच वर्ल्ड कप में हो, तो उत्साह दोगुना हो जाता है। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आज तक भारत और पाक के बीच 6 मुकाबले हुए हैं जिसमें से भारत को 5 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है और मात्र एक मैच में हार मिली है। यह हार टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 मुकाबले में मिली। मैच में पाकिस्तान ने पूरी तरह से अपना दबदबा बनाते हुए दस विकेट से एक बड़ी जीत हासिल की।

मौजूदा भारतीय बल्लेबाजों में विराट कोहली का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बहुत शानदार रहा है और वह इस टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मैच में भी विराट कोहली को छोड़कर अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारत के दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा शून्य पर आउट हुए। इसी के साथ वह उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए, जो पाक के खिलाफ शून्य पर आउट हुए हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं।

3 भारतीय बल्लेबाज जो टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 0 पर आउट हुए

#3 रोहित शर्मा

Match 16. 0.4: WICKET! R Sharma (0) is out, lbw Shaheen Afridi, 1/1 bit.ly/IndvPak-T20WC #INDvPAK #T20WC

टी20 वर्ल्ड कप के सातवें संस्करण में भारत का सबसे पहला मुकाबला पाकिस्तान से हुआ, जिसमे भारत को वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान के हाथों पहली हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने पारी की चौथी ही गेंद पर रोहित शर्मा को शून्य के स्कोर पर एलबीडबल्यू करके पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई।

भारत ने इस मुकाबले में 20 ओवर के अंत में पाकिस्तान के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट खोए 13 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया और भारत को वर्ल्ड कप में पहली बार हराया।

#2 सुरेश रैना

सुरेश रैना को आउट कर मोहम्मद सामी जश्न मनाते हुए
सुरेश रैना को आउट कर मोहम्मद सामी जश्न मनाते हुए

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2016 के सुपर 10 मुकाबले में भारत का सामना एक बार फिर पाकिस्तान से हुआ। वर्षा बाधित इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवर में मात्र 118 रन बनाए और भारत के सामने एक मामूली सा लक्ष्य रखा। भारत के गेंदबाजों ने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की और पाकिस्तान को पूरी पारी के दौरान बांध के रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने 23 रन पर तीन विकेट खो दिए थे। टी20 के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना इस मुकाबले में पहली ही बॉल पर मोहम्मद सामी की गेंद पर बोल्ड हो गए और उन्हें बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौटना पड़ा। भारत ने अंत में यह मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया था।

#1 गौतम गंभीर

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में दो बार आउट होने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2007 के ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ गौतम गंभीर मोहम्मद आसिफ के द्वारा शून्य पर कैच आउट हुए। गंभीर ने 3 गेंदों का सामना किया। मोहम्मद आसिफ ने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की थी और उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 18 रन देकर चार विकेट झटके थे।

दूसरी बार गंभीर 2012 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान शून्य पर आउट हुए थे। 129 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गंभीर भारतीय पारी की दूसरी ही गेंद पर राजा हसन की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा बैठे।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now