Create
Notifications

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने IPL में अपनी पहली 25 पारियों में सर्वाधिक रन बनाये हैं

रुतुराज गायकवाड़ ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है
रुतुराज गायकवाड़ ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है
Prashant Kumar

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अब तक एक से एक जबरदस्त रिकॉर्ड देखने को मिले हैं। इस विश्व विख्यात टी20 लीग में खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी दमदार रहा है। इस दौरान कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल में कदम रखने के साथ ही काफी प्रभावित किया तो कुछ खिलाड़ियों ने कुछ मैचों के बाद अपना दमखम दिखाया। आईपीएल में बात जब बल्लेबाजों की होती है कई दिग्गज बल्लेबाजों का नाम सामने आता है।

इस टी20 लीग में जारी 15वें सीजन के दौरान कई बल्लेबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। हालाँकि चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ का प्रदर्शन अभी तक कुछ खास नहीं रहा है लेकिन उन्होंने के बड़े रिकॉर्ड के मामले में दिग्गज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है और वह टॉप पर पहुँच गए हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने आईपीएल करियर की पहली 25 पारियों में सर्वाधिक रन बनाये हैं।

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने IPL में अपनी पहली 25 पारियों में सर्वाधिक रन बनाये हैं

#3 देवदत्त पडीक्कल (782)

देवदत्त पडीक्कल
देवदत्त पडीक्कल

आईपीएल के इतिहास में अब तक कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इस लिस्ट में एक नाम कर्नाटक के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल का भी रहा है। अपने करियर के शुरूआती दो सीजन आरसीबी के साथ बिताने वाले पडीक्कल आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं।

देवदत्त की बात करें तो उन्होंने 2020 के सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद, अगले सीजन में भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। पडीक्कल आईपीएल में अपनी पहली 25 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बालेल्बाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने आईपीएल में अपनी पहली 25 पारियों में 782 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और छह अर्धशतक निकले।

#2 सचिन तेंदुलकर (800)

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

मास्टर-ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर का इंटरनेशनल क्रिकेट में तो कोई सानी नहीं रहा है। इसके अलावा क्रिकेट जगत की सबसे हाई प्रोफाइल टी20 लीग आईपीएल में भी इस दिग्गज का बल्ला खूब बोला है। सचिन तेंदुलकर वैसे साल 2013 के बाद से तो नहीं खेल रहे हैं, लेकिन उन्होंने जितने वक़्त तक खेला अपना दबदबा बनाकर रखा। सचिन तेंदुलकर के नाम आईपीएल की पहली 25 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज था लेकिन इसे रुतुराज गायकवाड़ ने तोड़ दिया। सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल की पहली 25 पारियों में 800 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने छह अर्धशतक भी जड़े।

#1 रुतुराज गायकवाड़ (841)

रुतुराज गायकवाड़
रुतुराज गायकवाड़

आईपीएल के इतिहास में अपनी पहली 25 पारियों में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने अपने नाम कर लिया है। रुतुराज अपनी 25वीं पारी में महज 1 रन बना पाए लेकिन करियर के हिसाब से उनके रनों की संख्या काफी ज्यादा है और इसी वजह उनका नाम इस लिस्ट में टॉप पर आ गया है। रुतुराज ने इस लीग में अपनी पहली 25 पारियों में 40.05 की औसत से 841 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके नाम एक शतक और 7 अर्धशतक दर्ज हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...