Create

3 भारतीय बल्लेबाज जिनका बेस प्राइस ₹20 लाख है लेकिन आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के दौरान महंगे बिक सकते हैं 

यश धुल का नाम भी ऑक्शन में शामिल है
यश धुल का नाम भी ऑक्शन में शामिल है

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) का रोमांच शुरू होने में अभी तो करीब एक महीने से भी ज्यादा का वक्त बचा हुआ है। आईपीएल के इस सीजन से पहले कुछ ही दिनों के बाद मेगा ऑक्शन होने जा रहा है। इस ऑक्शन में देश-विदेश के कई दिग्गज और युवा सितारें नजर आने वाले हैं। आईपीएल के ऑक्शन के लिए हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) ने 590 खिलाड़ियों के नाम शॉर्ट लिस्ट कर लिए हैं।

इन खिलाड़ियों में 228 कैप्ड और 355 अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं, तो साथ ही 7 खिलाड़ी एसोसिएट देशों के हैं। भारत के 370 और 220 ओवरसीज खिलाड़ियों के साथ ऑक्शन प्रक्रिया 12 और 13 फरवरी को होने जा रही है। इस ऑक्शन के लिए सभी तैयारियां हो चुकी है। बेंगलुरु में होने वाले इस ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों को बेस प्राइज के आधार पर अलग-अलग श्रेणी में बांटा गया है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिनका बेस प्राइस 20 लाख है लेकिन उन्हें बड़ी कीमत मिल सकती है।

3 भारतीय बल्लेबाज जिनका बेस प्राइस ₹20 लाख है लेकिन आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के दौरान महंगे बिक सकते हैं

#3 तन्मय अग्रवाल

तन्मय अग्रवाल का घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है
तन्मय अग्रवाल का घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है

आईपीएल के ऑक्शन में कई युवा बल्लेबाज हैं, इनमें से हैदराबाद के युवा बल्लेबाज और कप्तान तन्मय अग्रवाल का नाम भी शामिल है। तन्मय अग्रवाल ने पिछले कुछ समय में अपने प्रदर्शन से बहुत ही प्रभाव डाला है। 20 लाख रुपये की बेस प्राइज वाले इस हैदराबाद के युवा बल्लेबाज ने खूब रन बनाए हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021-22 में तन्मय अग्रवाल ने कई आकर्षक पारियां खेली, जिसमें उन्होंने 7 पारियों में 334 रन बनाने में सफलता हासिल की। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 148.44 का रहा। धाकड़ युवा ओपनर के लिए हमें काफी मांग देखने को मिल सकती है और इसका फायदा तन्मय को बड़ी धनराशि के रूप में मिल सकता है।

#2 यश धुल

यश धुल
यश धुल

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और कप्तान यश धुल को ऑक्शन में जगह मिली है। यश धुल की बेस प्राइज भले ही 20 लाख रुपये हो लेकिन इस बल्लेबाज में कुछ खास है। यश यूथ इंडिया टीम के लिए अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। इन्होंने पहले अंडर-19 एशिया कप में छाप छोड़ी जिसके बाद उन्होंने भारत के लिए अंडर-19 विश्व कप में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 रन की पारी बेहतरीन पारी खेल भारत को फाइनल में पहुँचाया। यश के पास परिस्थिति के मुताबिक खेलने की काबिलियत है और यही उन्हें ऑक्शन के दौरान महंगा खिलाड़ी बना सकती है।

#1 केएस भरत

केएस भरत
केएस भरत

विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का नाम पिछले एक साल में अलग रूप में सामने आया है। केएस भरत को भारत टेस्ट स्क्वॉड में कुछ समय के लिए मौका मिला, लेकिन वह अब तक डेब्यू नहीं कर पाए हैं । इसके बाद भरत ने इंडिया ए, घरेलू क्रिकेट और साथ ही आईपीएल के पिछले सीजन में भी शानदार प्रदर्शन किया था। केएस भरत पिछले सीजन में आरसीबी का हिस्सा थे, जहां उन्होंने कुछ मैच विनिंग पारी भी खेली थी। इसके अलावा हाल के विजय हजारे ट्रॉफी में भी भरत का दम दिखा।

आन्ध्र प्रदेश के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 5 मैचों में 370 रन बनाए। इस दौरान उनकी औसत 92.50 की रही। भरत ने दिखाया है कि वह किसी भी टीम के लिए एक अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज साबित हो सकते हैं और इसी वजह से उन्हें बड़ी रकम मिल सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment