Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय गेंदबाज जो मोहम्मद शमी के सबसे तेज़ 100 वनडे विकेट का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
47.28K   //    24 Jan 2019, 09:39 IST

<p src=" />

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वनडे मुकाबले में भारत को जीत मिली और इसके साथ भारत ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारतीय टीम की जीत के हीरो गेंदबाज रहे जिन्होंने पूरी न्यूजीलैंड टीम को 157 रन के मामूली स्‍कोर में ही रोक लिया। भारत की ओर से सर्वाधिक चार विकेट कुलदीप यादव ने लिए जिसके बाद मोहम्मद शमी को 3 विकेट मिले।

मैच के दौरान मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो का विकेट लेने के बाद मोहम्मद शमी ने इतिहास रच दिया और अब वे वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। मोहम्मद शमी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने 55 वें मुकाबले में ही यह कारनामा कर दिखाया। इसके साथ ही मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप में चुने जाने की अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है।

New

मोहम्मद शमी के अलावा भारतीय टीम में ऐसे भी अन्य गेंदबाज है जो मोहम्मद शमी द्वारा बनाया गया यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। तो आइए जान लेते हैं वह 3 भारतीय गेंदबाज कौन-कौन है?

#3 युजवेंद्र चहल

यूज़वेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल को बोलिंग करते समय गेंद को हवा में फ्लाइट कराने की महारत हासिल है। यूज़वेंद्र चहल ने दो बार 5 विकेट से अधिक लिए हैं जबकि एक बार उन्होंने 4 विकेट लिए हैं। चहल काफी किफायती गेंदबाज है जिन की बॉलिंग इकॉनमी मात्र 4.7 रन प्रति ओवर है। युजवेंद्र चहल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम की ओर से खेलते हैं।

Get Cricket News In Hindi Here

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...