Create
Notifications

भारतीय वनडे टीम के 3 खिलाड़ी जो शायद दोबारा टेस्ट मैच न खेल पाएं

Ent
Modified 08 Oct 2018
टॉप 5 / टॉप 10

इस वक़्त भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर काफ़ी समीक्षा की जा रही है। टीम मैनेजमेंट की कोशिश होती है कि सही और कारगर खिलाड़ियों का चयन किया जाए। इसके अलावा मैच के दौरान मैदान में सही फ़ैसले लिए जाएं। भारत ने हाल में हुए इंग्लैंड दौरे के दौरान टेस्ट सीरीज को 1-4 से गंवाया है। इस बात को लेकर टीम इंडिया के कप्तान, कोच और चयनकर्ताओं की काफ़ी आलोचना की गई है।

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ मौजूदा टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम के चयनकर्ताओं ने भविष्य को देखते हुए कई कड़े फ़ैसले लिए हैं। ये फ़ैसले खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर लिए गए। साफ़ संदेश दिया गया है कि किसी की भी जगह टीम में पक्की नहीं है।

हम यहां भारतीय वनडे टीम के उन खिलाड़ियों को लेकर चर्चा कर रहे हैं जो शायद टेस्ट क्रिकेट दोबारा न खेल पाएं।

#3 दिनेश कार्तिक

Enter capti

तमिलनाडु के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक की साल 2018 में क़रीब 8 साल बाद टेस्ट में वापसी हुई थी। दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ आख़िरी टेस्ट मैच से पहले उन्हें टीम में शामिल किया गया था। हांलाकि वो प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

इंग्लैंड दौरे पर उन्हें टेस्ट खेलने का मौका मिला था। पहले टेस्ट की पहली पारी में वो शून्य पर आउट हो गए थे और दूसरी पारी में भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए। दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में कार्तिक का स्कोर क्रमश:1 और 0 था। इस ख़राब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया ने कार्तिक से किनारा कर लिया था।

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ भी उन्हें टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया। ज़ाहिर सी बात है कि अब चयनकर्ता ऋषभ पंत और इशान किशन जैसे युवा क्रिकेटर को ज़्यादा मौके देंगे। 

1 / 3 NEXT
Published 04 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now