Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 भारतीय ओपनर जो वनडे करियर में शतक नहीं लगा पाए

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 28 Jan 2021
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

भारतीय टीम (Indian Team) में शुरुआत से लेकर अब तक कई धाकड़ बल्लेबाज आए हैं और आगे भी आते रहेंगे। टीम को बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने एक अलग मुकाम पर पहुँचाने का कार्य किया है। दोनों के तालमेल और सामंजस्य के बिना कुछ भी सम्भव नहीं होता। वर्ल्ड कप और आईसीसी के अन्य बड़े टूर्नामेंटों को भी भारतीय टीम ने जीता है। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और विराट कोहली जैसे धाकड़ बल्लेबाज विश्व क्रिकेट को भारत ने ही दिए हैं।

भारतीय टीम के लिए वीरेंदर सहवाग, रोहित शर्मा, सचिन, गांगुली, धवन सहित कई बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज वनडे प्रारूप में हुए हैं और अपने खेल से दर्शकों का दिल जीतने का कार्य भी किया है। रोहित शर्मा ने तो तीन बार दोहरा शतक एकदिवसीय क्रिकेट में जड़ने का कारनामा किया है। अन्य कोई बल्लेबाज उनकी तरह यह कारनामा करने में असमर्थ रहे हैं। बतौर ओपनर खेलना एक चुनौती होती है लेकिन समय के साथ बल्लेबाज खुद को इसमें ढाल लेते हैं। यहाँ भारतीय टीम के तीन उन बल्लेबाजों का जिक्र किया गया है जो वनडे में बतौर ओपनर खेले लेकिन शतक नहीं लगा पाए।

चेतन चौहान

चेतन चौहान
चेतन चौहान

भारतीय टीम के लिए टेस्ट की तरह वनडे में भी चेतन चौहान ने बतौर ओपनर शुरुआत की। वह इस प्रारूप में शतक बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। चेतन चौहान ने भारत के लिए 7 वनडे मैच खेले और महज 46 रन बना पाए। इस खेल के कारण ही शायद उन्हें बाद में वनडे के लिए टीम में कभी नहीं चुना गया।

सदगोपन रमेश

सदगोपन रमेश
सदगोपन रमेश

इस खिलाड़ी ने भी भारत के लिए वनडे क्रिकेट में बतौर ओपनर खेला है। उन्होंने 24 वनडे मुकाबले खेले और 646 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 6 अर्धशतक निकले लेकिन शतक नहीं आया। उनका उच्चतम स्कोर 82 रन रहा। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में वह दो शतकीय पारियां खेलने में कामयाब रहे थे।

1 / 2 NEXT
Published 28 Jan 2021, 22:54 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now