Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी

09 Jun 2018, 09:15 IST
दुनिया में हर कोई गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराने की उपलब्धि हासिल करना चाहता है। हालांकि, कुछ गिने-चुने लोग ही इस प्रतिष्ठित सूची में अपना नाम दर्ज करवा पाते हैं। कुछ चुनिंदा क्रिकेट खिलाड़ी भी इस सूची में अपना नाम दर्ज करवाने में सफल हुए हैं। क्रिकेट जगत में कुछ चुनिंदा ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने अनोखे रिकॉर्ड कायम कर इस सूची में अपना नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखा लिया है।

इन खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा और ऐतिहासिक प्रदर्शन ने गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाया। तो आइये जानते हैं ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिनका नाम इस प्रतिष्ठित सूची में दर्ज है:

#3 एमएस धोनी (सबसे महंगा बल्ला )




 

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस सूची में शामिल हैं उनके बल्ले की वजह से। जी हाँ, धोनी का रीबॉक कंपनी का वो बल्ला, जिसके साथ उन्होंने 2011 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में विजयी छक्का लगाया था, उस बल्ले को इंग्लैंड में नीलामी के लिए रखा गया था ।

लंदन (यूके) में धोनी द्वारा आयोजित "ईस्ट मीट्स वेस्ट" नामक एक कार्यक्रम में, आरके ग्लोबल नामक संस्था द्वारा £ 100,000 ($ 161,295) की भारी कीमत पर उस बल्ले को खरीदा गया था। इस फंड का इस्तेमाल धोनी की पत्नी के संगठन - साक्षी फाउंडेशन के विकास के लिए किया गया था, जो कि भारत में अनाथ बच्चों के लिए काम करता है।
1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...