Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय बल्लेबाज जो अपने वनडे करियर में कभी आउट नहीं हुए, फिर भी उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया

Nikky
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Aug 22, 2019
Aug 22, 2019 IST

सौरभ तिवारी
सौरभ तिवारी

भारतीय टीम के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने अपने शानदार रिकॉर्ड्स से काफी नाम कमाया हुआ है। लेकिन एक यह भी सच्चाई है, कि भारत में कई बार प्रतिभा होने के बावजूद खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया जाता है।

आज हम आपकों भारत के 3 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं। जो वनडे क्रिकेट में भारत के लिए खेलते हुए कभी आउट नहीं हुए, लेकिन फिर भी इन तीनों खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया था।

इन तीनों खिलाड़ियों को बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल किया गया था और जब इन तीनों बल्लेबाज को बल्लेबाजी का मौका मिला तो इन्होंने रन भी बनाये और भारत के लिए खेलते हुए कभी आउट नहीं हुए। लेकिन फिर भी इन्हें ड्राप कर दिया गया।

आइए जानते हैं कौन से वो तीन क्रिकेटर हैं:

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News : अनिल कुंबले पर बड़ा बयान देने के साथ वीरेंदर सहवाग ने बीसीसीआई को दी वेतन बढ़ाने की नसीहत

सौरभ तिवारी

सौरभ तिवारी
सौरभ तिवारी

सौरभ तिवारी भारत के लिए साल 2010 में 3 वनडे मैच खेले थे। 20 अक्टूबर 2010 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इस मैच में उन्होंने 17 गेंद खेलकर 12 रन बनाये थे और वह नाबाद रहे थे। इसके बाद उन्हें 7 दिसंबर 2010 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने का मौका मिला था। उन्होंने इस मैच में 39 गेंदों पर 37 रन की नाबाद पारी खेल भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

इसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ ही 10 दिसंबर को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला था, लेकिन इस मैच में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई थी। उन्होंने अपने खेले कुल 3 मैचों में भारत के लिए 87.50 के स्ट्राइक रेट से 49 रन बनाये और इस दौरान वह कभी भी आउट नहीं हुए थे। लेकिन इसके बावजूद उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। वह अपने करियर में सिर्फ तीन वनडे मुकाबले ही खेल पाए ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...