Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने फैंस और मीडिया के दबाव में लिया संन्यास 

Enter caption
ऋषि
ANALYST
Modified 20 Oct 2018
टॉप 5 / टॉप 10

भारत में क्रिकेट की पूजा होती है और क्रिकेटर भगवान की तरफ पूजे जाते हैं। यह सब तभी तक होता है जब टीम जीत रही हो। जैसे ही टीम मैच हारने लगती है वैसे ही सब उल्टा होने लगता है। पहले जहां हार के बाद खिलाड़ियों के घरों पर पथराव होते थे वहीं अब उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाता है। आज के इस सोशल मीडिया के दौर में बड़े से बड़ा खिलाड़ी आए दिन ट्रोल होते रहता है। चाहे वह भारतीय कप्तान विराट कोहली हो या दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी।

पिछले कुछ समय में टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है। इस वजह से उन्हें काफी आलोचना झेलनी पड़ रही है। उनपर संन्यास लेने का दबाव भी बनाया जा रहा है। यह दबाव न सिर्फ मीडिया की तरफ से जबकि फैंस की तरफ से बनाया जा रहा है। इससे पहले भी कई दिग्गज खिलाड़ी इन्हीं दबावों की वजह से संन्यास ले चुके हैं।

आज हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं:

#3 वीवीएस लक्ष्मण

Enter caption

वीवीएस लक्ष्मण भारतीय बल्लेबाजी का स्तंभ माने जाते थे। सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के साथ मिलकर लक्ष्मण ने टीम को कई यादगार जीत दिलाई है। लक्ष्मण टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईडन गार्डंस में खेली गई 281 रनों की पारी क्रिकेट में हमेशा याद की जाएगी।

2011 में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी। वहां लक्ष्मण का बल्ला पूरी तरह खामोश रहा था। उसके कुछ महीने बाद ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी। वहां भी लक्ष्मण का बल्ला खामोश ही रहा जबकि ऑस्ट्रेलिया उनकी पसंदीदा टीम थी। इसके उनपर क्रिकेट प्रशंसकों का दबाव बनने लगा। लक्ष्मण ने 2012 न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम में चुने जाने के बाद भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

1 / 3 NEXT
Published 20 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now