Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें आयरलैंड दौरे पर डेब्यू का मौका मिलना चाहिए 

3 खिलाड़ी जो आयरलैंड के विरुद्ध भारत की ओर से अपना डेब्यू कर सकते हैं
3 खिलाड़ी जो आयरलैंड के विरुद्ध भारत की ओर से अपना डेब्यू कर सकते हैं
reaction-emoji
Neeraj

भारत (Indian Cricket Team) और दक्षिण अफ्रीका (South Afria Cricket Team) के बीच खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज का समापन हो चुका है। अब भारतीय टीम अपने अगले दौरे के लिए आयरलैंड (IND vs IRE) रवाना होगी। इस दौरे पर भारतीय टीम की अगुवाई हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) करते नजर आएंगे। पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया को यहाँ दो टी20 मैच खेलने हैं। दो मैचों की इस सीरीज का पहला मुकाबला 26 जून को, जबकि दूसरा मैच 28 जून को खेला जाना है। ये दोनों मैच डबलिन में खेले जाने हैं।

इस दौरे के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है। इस सीरीज में भारत की ओर से कुछ युवा खिलाड़ियों को अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इस आर्टिकल हम ऐसे ही 3 खिलड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं।

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें आयरलैंड दौरे पर डेब्यू का मौका मिलना चाहिए

#3 राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी (Image - Espn)
राहुल त्रिपाठी (Image - Espn)

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहते हुए दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने इस वर्ष शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके चलते उन्हें आयरलैंड दौरे लिए भारतीय टीम में जगह दी गई। आईपीएल के 15वें सीजन में त्रिपाठी ने खेले 14 मैचों में तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 37.55 की बेहतरीन औसत से 413 रन बनाये थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 158 से ऊपर का रहा था। केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में त्रिपाठी के पास अपनी प्रतिभा दिखाने का सुनहरा मौका है। आयरलैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली इस टी20 सीरीज में त्रिपाठी के डेब्यू करने की पूरी उम्मीद है।

#2 अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह (Image - Espn)
अर्शदीप सिंह (Image - Espn)

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गई टी20 सीरीज में भारतीय टीम के स्क्वाड में चुना गया था। लेकिन ऋषभ पंत की कप्तानी में अर्शदीप को अपना डेब्यू करने का अवसर नहीं मिला था। आयरलैंड के विरुद्ध भारतीय चयनकर्ताओं ने 23 वर्षीय युवा गेंदबाज को एक बार फिर से भारतीय टीम का हिस्सा बनाया है और इस श्रंखला में अर्शदीप डेब्यू करते नजर आ सकते हैं। बता दें, आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स का हिस्सा रहते हुए बाएं हाथ के गेंदबाज ने 14 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 7.70 के उम्दा इकॉनमी रेट से 10 विकेट चटकाए थे।

#1 उमरान मलिक

उमरान मलिक (Image - Espn)
उमरान मलिक (Image - Espn)

रफ़्तार के बादशाह उमरान मलिक ने आईपीएल के 15वें सत्र में अपनी गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन करते हुए फैंस के साथ भारतीय टीम मैनेजमेंट को भी प्रभावित किया था। 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे मलिक ने 20.18 की औसत से 22 विकेट अपने नाम किये थे। इसी प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए दाएं हाथ के गेंदबाज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में चुना गया था। हालाँकि उस सीरीज में मलिक का डेब्यू नहीं हो पाया था। आयरलैंड के विरुद्ध अगर इस गेंदबाज को प्लेइंग XI में शामिल किया जाता है तो भुवी और आवेश खान के साथ मिलकर मलिक भारतीय तेज गेंदबाजी को और मजबूत करेंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...