Create

3 भारतीय गेंदबाज जो टी20 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल की जगह ले सकते हैं

राहुल चाहर
राहुल चाहर
reaction-emoji
Naveen Sharma

सीमित ओवर क्रिकेट में देखा जा सकता है कि भारतीय टीम (Indian Team) लम्बे समय के बाद स्पिन विभाग में संघर्ष कर रही है। यह अच्छा संकेत नहीं कहा जा सकता है क्योंकि इस साल भारत में टी20 वर्ल्ड को भी होना है। ऐसे में स्पिन विभाग में धाकड़ गेंदबाजों का होना काफी अहम हो जाता है। हालांकि स्पिन गेंदबाज हैं लेकिन उनकी फॉर्म के साथ समस्या देखी गई है और यह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय से ही है। ऐसे में कहा जा सकता है कि स्पिन आक्रमण टी20 वर्ल्ड कप में काफी अहम रहेगा।

युजवेंद्र चहल की स्पिन गेंदबाजी में किसी को कोई शक नहीं होना चाहिए लेकिन अब उनकी गेंदबाजी में थोड़ी कम धार देखने को मिली रही है। शायद विपक्षी गेंदबाज उन्हें समझ चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के लिए अन्य विकल्पों को भी तलाशना पड़ेगा। इस आर्टिकल में तीन ऐसे गेंदबाजों का जिक्र किया गया है, जो युजवेंद्र चहल की जगह ले सकते हैं।

राहुल चाहर

राहुल चाहर
राहुल चाहर

मुंबई इंडियंस के इस गेंदबाज ने पिछले कुछ समय से बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। पिछले दो आईपीएल में उनकी गेंदबाजी में लाइन देखने को मिली है। इसके अलावा इस साल इंग्लैंड के खिलाफ भी टी20 क्रिकेट मैच में हिस्सा लिया है। चाहर ने टी20 क्रिकेट में 64 मैच खेलकर 78 विकेट चटकाए हैं और वह चहल की जगह लेने के लिए उपयुक्त खिलाड़ी कहे जा सकते हैं।

रवि बिश्नोई

रवि बिश्नोई
रवि बिश्नोई

पंजाब के लिए खेलने से पहले बिश्नोई ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए बेहतरीन कार्य किया था। वहीँ से उनका नाम चर्चा में आया था। आईपीएल में उनके नाम 18 मैच में कुल 16 विकेट हैं। चहल की जगह लेने के लिए उन्हें भी एक बेहतरीन दावेदार माना जा सकता है। उनके पास स्पिन और गूगली दोनों तरह की गेंद है।

वरुण चक्रवर्ती