Create
Notifications

वनडे में सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले 3 भारतीय विकेटकीपर

एम एस धोनी
एम एस धोनी
SENIOR ANALYST
Modified 06 Jul 2020
टॉप 5 / टॉप 10

वनडे में विकेटकीपर्स की भूमिका काफी अहम होती है। एक विकेटकीपर विकेटों के पीछे से अपनी चपलता दिखाते हुए मैच का रुख पलट सकता है। शानदार स्टंपिंग और विकेटकीपिंग क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में काफी अहम होते हैं। अब तक वनडे क्रिकेट में कई शानदार विकेटकीपर्स हुए हैं।

कुमार संगकारा, एडम गिलक्रिस्ट, मार्क बाउचर और एम एस धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने विकेटकीपिंग में कई सारे कीर्तिमान अपने नाम किए हैं। इन खिलाड़ियों ने विकेटकीपिंग में एक नया आयाम स्थापित किया है। अक्सर जब भी विकेटकीपिंग की बात होती है तो इन खिलाड़ियों का नाम लिया जाता है।

ये भी पढ़ें: वनडे में सबसे ज्यादा रन देने वाले 3 भारतीय गेंदबाज

विकेटकीपिंग में सबसे ज्यादा मुश्किल काम होता है स्टंपिंग करना। स्टंपिंग करने के लिए एक विकेटकीपर को काफी पैनी निगाह रखनी होती है और साथ ही उसे काफी चपलता भी दिखानी होती है। एम एस धोनी इस मामले में काफी माहिर माने जाते हैं और कई बार उन्होंने अपनी शानदार स्टंपिंग का नमूना भी पेश किया है। आज हम आपको वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले 3 भारतीय विकेटकीपर्स के बारे में बताएंगे।

3.किरण मोरे

किरण मोरे
किरण मोरे

इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर पूर्व दिग्गज विकेटकीपर किरण मोरे हैं। उन्होंने काफी समय तक भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग की। वो काफी जबरदस्त विकेटकीपर थे। किरण मोरे ने 1984 से लेकर 1993 तक भारतीय टीम के लिए 94 मैचों में विकेटकीपिंग की और इस दौरान कुल 90 शिकार किए। किरण मोरे ने इस दौरान 63 कैच पकड़े और 27 स्टंपिंग किए।

1 / 3 NEXT
Published 06 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now