Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

तीन मौके जब भारतीय खिलाड़ियों ने स्लेजिंग का करारा जवाब दिया 

Naveen Kumar
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
1.40K   //    30 May 2019, 20:31 IST

s sreesanth dancing after hitting six to andre nel

ब्रिटिश राज से ही भारत में क्रिकेट खेला जा रहा है लेकिन पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच भारतीय टीम ने आजादी से करीब पंद्रह साल पहले खेला था। समय बीतता गया और भारत को आज विश्व की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक माना जाता है। इस लम्बे सफर में भारत दो बार वनडे क्रिकेट का विश्व चैंपियन भी बना, एक बार टी20 में भी विश्व विजेता बनना दर्शाता है कि इस टीम ने खुद में कितना सुधार किया है।

भारत एक ऐसा देश है जहाँ आक्रामकता शब्द को लोग खुद से दूर ही रखने में विश्वास रखते आए हैं लेकिन समय बदलने के साथ साथ लोगों के रवैये में भी बदलाव आना लाज़िमी है। बात कर लेते हैं स्लेजिंग की, क्रिकेट की दुनिया में ऑस्ट्रेलिया को स्लेजिंग का किंग माना जाता है।

जैसा कि हम पहले भी कह चुके हैं कि बदलते समय के साथ व्यक्ति के रवैये में भी बदलाव आता है। इन्हीं चीजों को ध्यान में रखते हुए यहाँ हम आपको बताने वाले हैं ऐसे कुछ भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में जिन्होंने स्लेजिंग का मुंहतोड़ जवाब देने में ही समझदारी दिखाई।

3) एस श्रीसंत- आंद्रे नेल

s sreesanth six to andre nel 2006

आईपीएल 2013 से पहले श्रीसंत के लिए सब ठीक चल रहा था, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के छठे सीज़न के बाद इस भारतीय खिलाड़ी का करियर लगभग ख़त्म ही हो गया। आपको याद दिला दें कि एक ऐसा भी समय हुआ करता था जब श्रीसंत भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज हुआ करते थे।

भारतीय टीम 2006 में अफ्रीकी दौरा कर रही थी, जोहनिसबर्ग में हुए टेस्ट मैच में आंद्रे नेल और श्रीसंत एक दूसरे पर कटाक्ष करते नजर आए। उस समय यह भारतीय खिलाड़ी भी काफी युवा था और वो अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए, श्रीसंत ने अगली ही गेंद पर बल्ला घुमाया और गेंद बाउंड्री के बाहर ही जाकर गिरी।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...