COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL के वह 3 इमर्जिंग प्लेयर विजेता जो कहीं गुमनामी में खो गये

66   //    03 May 2018, 08:39 IST

बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का खेल परिदृश्य से गायब हो जाना कुछ ऐसा नहीं है जिससे खेल की दुनिया अवगत नहीं है। यहां प्रतिभाशाली भारतीय युवाओं की एक अंतहीन सूची है जो अपनी प्रतिभा का उपयोग नहीं कर सके और धीरे धीरे तस्वीर से दूर होते चले गए। हमें अजितेश अर्गल या विजय जोल जैसे नाम याद हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन के द्वारा खबरें बनायी थी।

अगर हम आईपीएल से उभरते खिलाड़ियों के पुरस्कार विजेताओं की सूची देखते हैं तो हम पायेंगे कि दस में से केवल एक ही नाम है जो मौजूदा भारतीय टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य है। हालांकि कई खिलाड़ियों को टीम की जरुरत के अनुसार उन्हें बुलाया भी गया है लेकिन इस सूची में हम उन 3 इमर्जिंग प्लेयर पुरस्कार विजेताओं पर नजर डालेंगे जो अब पूरी तरह से तस्वीर से बाहर हो चुके हैं।

#3 सौरभ तिवारी



 

2010 में वापस जाते हैं जब जमशेदपुर, बिहार के इस 20 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने अद्भुत प्रदर्शन के साथ क्रिकेट बिरादरी को मंत्रमुग्ध कर दिया। एक अच्छी कद- काठी और लंबे बाल वाले इस लड़के की शहर में चर्चा थी क्योंकि एमएस धोनी ने इसे फैशन स्टेटमेंट बना दिया था। सौरभ तिवारी काफी भरोसेमंद लगे और समाचार पत्रों में 'भविष्य के लिए एक खिलाड़ी' के रूप में वह छा गये।

उन्होंने साल के उभरते हुए खिलाड़ी का पुरस्कार जीता, जिसे सर्वश्रेष्ठ अंडर-23 के नाम से जाना गया था। उन्हें 16 मैचों में 30 की औसत और 135 के स्ट्राइक रेट के साथ 419 रनों के लिए पुरस्कार मिला। उनके शानदार प्रदर्शन के कारण रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें अपनी टीम में हासिल करने के लिए 1.6 मिलियन अमेरिकी डॉलर खर्च किए।

हालांकि उसके करियर ने करवट बदली और उसका बुरा वक्त शुरु हुआ। ऐसे में कोई आशा की किरण नहीं दिख रही थी पर 2018 की नीलामी में उन्हें अपने अच्छे घरेलू फॉर्म के कारण अपनी पूर्व टीम मुंबई इंडियंस से 80 लाख रुपये का अनुबंध मिला। हालांकि, तिवारी ने इस वर्ष मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक एक मैच भी नहीं खेला है और खेलने की संभावना भी काफी कम है। उसका अध्याय बंद हो सकता है क्योंकि उनका करियर अधर में अटका नजर आ रहा है और शायद इसी वजह से वह फिर से सुर्खियां नहीं बना सकता है।
1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...