Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिनका प्रदर्शन पिछले IPL सीजन की तुलना में इस बार बेहतर रहा 

इस सीजन में कुलदीप अपनी घातक गेंदबाजी के जरिए बल्लेबाजों को परेशान करते नजर आ रहे हैं
इस सीजन में कुलदीप अपनी घातक गेंदबाजी के जरिए बल्लेबाजों को परेशान करते नजर आ रहे हैं
Neeraj

आईपीएल 2022 (IPL) की शुरुआत से पहले फरवरी में एक मेगा ऑक्शन रखा गया था। इस ऑक्शन से पहले बीसीसीआई (BCCI) ने पुरानी 8 टीमों को 4-4 खिलाड़ी रिटेन करने का एक मौका दिया था। बाकी बचे खिलाड़ी टीमों द्वारा रिलीज़ कर दिए गए थे, जो ऑक्शन में बिकने के लिए तैयार थे। ऑक्शन में इस बार आठ की जगह दस फ्रेंचाइजी द्वारा खिलाड़ियों पर बोली लगाकर खरीदा गया। इस दौरान कई खिलाड़ियों को नई फ्रेंचाइजी द्वारा खरीदा गया और उनको उनकी तरफ से खेलने का मौका मिला है। जो खिलाड़ी आईपीएल में सालों से अपनी टीम की ओर से खेल रहे थे। इस सीजन में वो अपनी पुरानी टीम के विरुद्ध खेलते नजर आए हैं।

इस सीजन में हुए अब तक के मुकाबलों में ऐसा भी देखने को मिला है जो खिलाड़ी पिछले सत्रों में फ्लॉप साबित हुए थे। इस संस्करण में वो अपनी नई फ्रेंचाइजी के लिए मैच विनर के किरदार में नजर आ रहे हैं और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभा रहे हैं। इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों की बात करेंगे जिनका प्रदर्शन इस सीजन में पिछले सत्रों के मुकाबले अब तक शानदार रहा है।

3 खिलाड़ी जिनका प्रदर्शन पिछले IPL सीजन की तुलना में इस बार बेहतर रहा

#1 उमेश यादव

उमेश आने वाले मैचों में भी अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे
उमेश आने वाले मैचों में भी अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे

तेज गेंदबाज उमेश यादव का आईपीएल के पिछले संस्करणों में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। आईपीएल के इस सीजन में केकेआर ने उमेश यादव को ऑक्शन में 2 करोड़ रूपये में खरीदा था। इस सत्र में उमेश का अभी तक खेले पांच मैचों में प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने 5 मैचों में 6.60 की बेहतरीन इकॉनमी रेट से 10 विकेट अपने नाम किये हैं। वहीं उमेश पर्पल कैप की दौड़ में दूसरे पायदान पर बने हुए हैं।

#2 शिवम दुबे (चेन्नई सुपर किंग्स)

दुबे इस सत्र में शानदार फॉर्म में हैं
दुबे इस सत्र में शानदार फॉर्म में हैं

ऑलराउंडर शिवम दुबे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस साल एक मैच विनर बन कर आए हैं। पिछले सत्र में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे दुबे ज्यादा प्रभावी साबित नहीं हुए थे। लेकिन इस सीजन में चेन्नई के लिए खेले पांच मैचों में दुबे 51.75 की उम्दा औसत से 207 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 176 से ऊपर का रहा है। इस सत्र के 22वें मैच में दुबे ने आरसीबी के खिलाफ 46 गेंदों पर 95* की तूफानी पारी खेली थी। जिसके चलते चेन्नई इस सत्र में अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल हो पाई थी।

#3 कुलदीप यादव

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

कुलदीप यादव ने अपना आईपीएल डेब्यू कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से आईपीएल 2016 में किया था, और अगले दो सीजन में उन्होंने केकेआर के लिए 29 विकेट भी निकाले। 2019 में कुलदीप यादव का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। जिसकी वजह से 13वें सीजन में इनको सिर्फ 5 मुकाबले खेलने को मिले थे। जबकि पिछले सत्र में ये एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। इस साल मेगा ऑक्शन में कुलदीप को दिल्ली ने खरीदा था। इस संस्करण में कुलदीप ने 4 मैच खेले हैं और 10 विकेट चटकाए हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ 3 जबकि केकेआर के खिलाफ 4 विकेट लेते हुए कुलदीप ने दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...