Create
Notifications

3 मौके जब भारतीय खिलाड़ी अपने साथी खिलाड़ी की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे 

3 मौके जब भारतीय खिलाड़ी अपने साथी खिलाड़ी की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे
3 मौके जब भारतीय खिलाड़ी अपने साथी खिलाड़ी की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे
Neeraj

हर खिलाड़ी जो युवा अवस्था से ही भारत की राष्ट्रीय टीम से अपने देश के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखता है उसके लिए वो पल बेहद खास होता है जब पहली बार उसे टीम इंडिया की अपने नाम वाली जर्सी मिलती है। इसको पहनने के बाद एक खिलाड़ी किस तरह महसूस करता होगा इसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। लेकिन इतना जरूर कह सकते हैं कि इससे ज्यादा गौरव की बात उस खिलाड़ी के लिए और कोई नहीं हो सकती।

आपने अक्सर देखा होगा कि खिलाड़ियों की जर्सी के पीछे कुछ अंक छपे होते हैं जो हर खिलाड़ी अपनी मर्जी से चुन सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें उनके फैंस उनके जर्सी नंबर से भी पहचान लेते हैं। इनमें विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

कई मौकों पर हमने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को किसी कारण के चलते अपने साथी खिलाड़ियों की जर्सी पहन कर खेलते हुए देखा है। इस आर्टिकल में हम उन 3 मौकों के बारे में जिक्र करेंगे जब भारतीय खिलाड़ियों को अपने साथी खिलाड़ी की जर्सी पहनकर खेलते देखा गया।

3 मौके जब भारतीय खिलाड़ी अपने साथी खिलाड़ी की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे

#3 दीपक हूडा ने पहनी प्रसिद्ध कृष्णा की जर्सी (त्रिनिदाद, 2022)

Deepak Hooda played the second ODI wearing the jersey of Prasidh Krishna #WIvIND https://t.co/da109ION0z

भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहाँ दोनों देशों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच रविवार को (24 जुलाई) पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेला गया जिसे भारत ने दो विकेट से अपने नाम करते हुए जीत हासिल की।

इस मैच के दौरान जब भारतीय टीम गेंदबाजी कर रही थी तब टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी दीपक हूडा अपने साथी खिलाड़ी प्रसिद्ध कृष्णा की जर्सी पहने नजर आये। कृष्णा दूसरे मैच में भारतीय प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं थे। हूडा ने इस मैच में 9 ओवर गेंदबाजी करते हुए 42 रन खर्च करते हुए एक विकेट लिया था और बल्लेबाजी के दौरान 36 गेंदों पर 33 रन बनाये।

#2 जब सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी की टेस्ट जर्सी पहनी (सिडनी, 2015)

Raina Wore Dhoni's Jersey In Last Test Match Against Australia BEST FRIENDS FOR A REASON ❤️#Raina #Dhoni #Friends @ImRaina #HappyBirthdayRaina https://t.co/Y5JUmahQs6

भारत के पूर्व सफल कप्तान एमएस धोनी और सुरेश रैना की दोस्ती किसी से छुपी नहीं है। भारतीय क्रिकेट टीम से लेकर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दोनों साथ में खेले हैं। धोनी ने अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध दिसंबर 2014 में खेला। सीरीज के तीसरे मैच के बाद धोनी ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया। धोनी के इस फैसले से ना सिर्फ उनके फैंस बल्कि टीम इंडिया के उनके साथी खिलाड़ी भी भावुक हो गए थे।

सिडनी में खेले गए सीरीज के चौथे मुकाबले में रैना धोनी की टेस्ट जर्सी में खेलते हुए नजर आये थे जो धोनी ने उन्हें तीसरे टेस्ट के बाद दी थी। बता दें, सिडनी में खेला गया ये टेस्ट रैना के करियर का आखिरी टेस्ट रहा था।

#1 सौरव गांगुली ने पहनी सुरेश रैना की जर्सी (भारत, 2007)

When Sourav Ganguly wore Suresh Raina's jersey! #HappyBirthdayDada #HappyBirthdaySouravGanguly https://t.co/5zJd5duIQy

2007 में वेस्टइंडीज टीम भारत के दौरे पर थी और दोनों देशों के बीच चार मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। सीरीज के पहले दो मुकाबलों में भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अपने साथी खिलाड़ी सुरेश रैना की जर्सी पहनकर खेले थे, जिसके पीछे की वजह थी उनकी जर्सी में सही फिटिंग का ना होना। इन दो मैचों में गांगुली ने क्रमश: पहले मैच में 98, दूसरे में 13 रन बनाये थे और भारत ने दोनों मैचों में जीत दर्ज की थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...