Create

3 मौके जब राहुल द्रविड़ ने ऑफ़-फील्ड अपने मजाकिया अंदाज़ के जरिये फैंस का दिल जीता 

राहुल द्रविड़ मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच हैं
राहुल द्रविड़ मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच हैं
Neeraj

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भारतीय क्रिकेट इतिहास के साथ दुनिया के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। टेस्ट फॉर्मेट में द्रविड़ को 'दीवार' के नाम से फैंस जानते हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को प्रशंसकों ने मैदान पर अक्सर गंभीर रहते हुए देखा है। ऐसे बहुत कम मौके आये जब द्रविड़ ने खुलकर मैदान के अंदर और बाहर अपनी भावनाओं को ठीक से व्यक्त किया हो।

मौजूदा समय में द्रविड़ भारतीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं और टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर हैं। हाल में ही शिखर धवन ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें कई खिलाड़ी कमरे से बाहर आते हुए 'हे' कहते हुए नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो में सबसे आखिर में द्रविड़ भी यह चीज़ करते हुए बाहर आते हैं, जिसे देखकर फैंस को हैरानी हुई और उनका यह नया अवतार पसंद भी किया जा रहा है।

ये पहला मौका नहीं है जब द्रविड़ के इस अंदाज़ ने फैंस को उत्साह से भरा हो। इस आर्टिकल में हम उन 3 मौकों का जिक्र करेंगे जब राहुल द्रविड़ ने ऑफ़-फील्ड अपने मजाकिया अंदाज के जरिये फैंस का दिल जीता।

3 मौके जब राहुल द्रविड़ ने ऑफ़-फील्ड अपने मजाकिया अंदाज़ के जरिये फैंस का दिल जीता

#3 जब कमेंट्री करते हुए द्रविड़ ने गांगुली को किया स्लेज

youtube-cover

राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली की जोड़ी को भारतीय फैंस हमेशा से पसंद करते आ रहे हैं। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जब भी ये दोनों दिग्गज साथ में होते हैं तो अपने करियर के दिनों के किस्से दर्शकों के साथ साझा करते दिखाई देते हैं। ऐसा ही एक किस्सा उन्होंने 2014 में भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान बताया।

मैच के दौरान द्रविड़, गांगुली और उनके साथी कमेंटेटर हर्षा भोगले कमेंट्री कर रहे थे। तभी टीवी स्क्रीन पर इसी मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच 2007 में खेले गए टेस्ट के दौरान सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के गेंदबाजी आंकड़े दिखाई दिए।

इस मैच में भारत ने द्रविड़ की कप्तानी में इंग्लैंड को हराया था। इन आंकड़ों के जरिये पता चल रहा था कि मैच में तेंदुलकर ने गांगुली से ज्यादा ओवर किये थे। इसी बात को लेकर दोनों के बीच मस्ती-मजाक देखने को मिला। द्रविड़ ने कहा,

"अगर गांगुली पांच से छह ओवर के बाद नहीं थकते तो मैं उन्हें और लम्बे स्पेल फिंकवाता।"

द्रविड़ ने सफाई देते हुए बताया कि क्यों उन्होंने गांगुली की जगह सचिन से ज्यादा ओवर करवाए थे। जिसे सुनने के बाद हर्षा भोगले भी हंसने लगे।

#2 "मैं डालेगा"

एक किताब के विमोचन के मौके पर राहुल द्रविड़ ने एक मजेदार किस्से का जिक्र किया जिससे पता चलता है कि आखिर क्यों सचिन तेंदुलकर सिर्फ क्रिकेटर बनने के लिए पैदा हुए। चेन्नई में फर्स्ट क्लास मैचों के दौरान टीम को एक स्पिनर की कमी खल रही थी। इसके बाद सचिन तेंदुलकर गेंदबाजी करने के लिए राजी हुए थे।

इस पर द्रविड़ ने तेंदुलकर की तरह आवाज़ निकालते हुए उनकी नकल करने की कोशिश करते हुए कहा,

"मैं डालेगा"

यह सुनकर विमोचन के दौरान मौजूद सभी दर्शक हंसने लग पड़े। द्रविड़ द्वारा बताया ऑफ़-फील्ड ये किस्सा दर्शकों को काफी पसंद आया था।

#1 "इंदिरानगर का गुंडा हूँ मैं"

Indiranagar ka gunda hu mein ... 🤣This cred ad featuring Rahul Dravid too funny man 🤣😹 https://t.co/GP2l2btrh8

एक टीवी विज्ञापन के दौरान फैंस को राहुल द्रविड़ का अलग ही अंदाज देखने को मिला, जिसके बारे में शायद ही कोई कल्पना कर सकता हो। इस विज्ञापन में द्रविड़ गुस्से में कहते दिखाई देते हैं,

"इंदिरानगर का गुंडा हूँ मैं"

इतना बोलने के तुरंत बाद वह अपनी कार का साइड व्यू मिरर भी तोड़ देते हैं। द्रविड़ के इस गुस्से वाले अवतार को देखकर सभी फैंस काफी हैरान थे और लोगों ने उनके इस अंदाज़ को काफी पसंद भी किया था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...