Create
Notifications

3 टी20 के माहिर विदेशी खिलाड़ी जिनका आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहना चौंकाने वाला रहा 

पॉल स्टर्लिंग छोटे प्रारूप के माहिर बल्लेबाज हैं
पॉल स्टर्लिंग छोटे प्रारूप के माहिर बल्लेबाज हैं
Prashant Kumar
visit

आईपीएल (IPL) 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) संपन्न हो चुका है। सभी 10 फ्रेंचाइजी ने अपने मनमुताबिक खिलाड़ियों को खरीद लिया है। इस ऑक्शन में कई सारे विदेशी खिलाड़ियों पर बढ़-चढ़कर बोली लगाई गई और उन्हें बड़ी कीमत पर खरीदा गया। इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) इस ऑक्शन के सबसे मंहगे विदेशी खिलाड़ी रहे, जिन्हें पंजाब किंग्स ने ₹11.5 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा। कई और टी20 के माहिर खिलाड़ियों को अलग-अलग फ्रेंचाइजी ने अपने साथ जोड़ा।

इसके अलावा कुछ दिग्गज विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में अनसोल्ड रहे। इयोन मोर्गन, आरोन फिंच, मोइजेज हेनरिक्स, डेन क्रिश्चियन, स्टीव स्मिथ, शेल्डन कॉट्रेल, जोश फिलिप और कार्लोस ब्रेथवेट जैसे कई बेहतरीन विदेशी खिलाड़ी अनसोल्ड रहे। हालाँकि इन सब के बीच कुछ ऐसे विदेशी खिलाड़ी भी अनसोल्ड रहे जिन्हें छोटे प्रारूप में काफी बेहतरीन माना जाता है और उन्होंने अपने प्रदर्शन से यह बात साबित भी की है। इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 टी20 के दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका आईपीएल में अनसोल्ड रहना काफी चौंकाने वाला रहा।

3 टी20 के माहिर विदेशी खिलाड़ी जिनका आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहना चौंकाने वाला रहा

#3 आदिल रशीद

आदिल रशीद ने इंग्लैंड की सफलता में अहम रोल निभाया है
आदिल रशीद ने इंग्लैंड की सफलता में अहम रोल निभाया है

इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद का आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहना भी काफी चौंकाने वाला रहा। क्योंकि उन्होंने पिछले भारत दौरे पर टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसके अलावा वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लिमिटेड ओवर क्रिकेट में लगातार बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश करते आए हैं और अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण विकेट चटकाते रहे हैं। पिछले सीजन वह पंजाब किंग्स की टीम का भी हिस्सा थे।

रशीद ने इंग्लैंड के लिए काफी अच्छा किया और उन्होंने दुनिया भर में टी20 क्रिकेट खेलते हुए 213 मैचों में 248 विकेट अपने नाम किये हैं और उनका इकॉनमी भी आठ से कम का है। जो इनकी काबिलियत को दर्शाता है। ऐसे में इनका अनसोल्ड रहना थोड़ा हैरानी भरा जरूर रहा।

#2 पॉल स्टर्लिंग

पॉल स्टर्लिंग
पॉल स्टर्लिंग

आयरलैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे जो काफी चौंकाने वाला रहा। क्योंकि पॉल स्टर्लिंग दुनिया भर की अलग-अलग T20 लीग में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। वे अपनी टीम को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके बेहतरीन शुरूआत दिलाने में मदद करते हैं। ओवरऑल T20 क्रिकेट में उनके नाम 140 से भी अधिक के स्ट्राइक रेट से छह हजार से भी अधिक बनाये हैं और इनके नाम 2 शतक भी दर्ज हैं। इसके अलावा वे बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करके अपनी टीम को सफलता दिलाने में भी मदद कर सकते हैं। हालांकि छोटे देश का खिलाड़ी होने के चलते उन्हें हमेशा से ही आईपीएल में नजरअंदाज किया जाता रहा है।

#1 क्रिस लिन

क्रिस लिन
क्रिस लिन

आईपीएल के सबसे विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले क्रिस लिन का आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहना काफी चौंकाने वाला रहा। क्योंकि लिन ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कई सारी बेहतरीन पारियां खेली हैं और उन्हें जीत भी दिलाई है। आईपीएल 2021 में उन्हें मुंबई इंडियंस ने उन्हें 2 करोड़ रुपए की बेस प्राइस पर खरीदा था। इस सीजन उन्हें मात्र एक मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 140 के स्ट्राइक रेट से 49 रनों की अच्छी पारी खेली थी। लिन पूरे सीजन टीमों के लिए उपलब्ध भी रहते। इसके बावजूद इन्हें खरीदने में किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now