3 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल में खेलने का मौका जरूर मिलना चाहिए

पॉल स्टर्लिंग ताबड़तोड़ ओपनर हैं
पॉल स्टर्लिंग ताबड़तोड़ ओपनर हैं

आईपीएल में किसी भी टीम की सफलता उनके विदेशी खिलाड़ियों पर भी काफी निर्भर करती है। अगर टीम के विदेशी खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो फिर कॉम्बिनेशन सेट रहता है और उन्हें ज्यादा बदलाव नहीं करने पड़ते हैं।

आईपीएल में कई बेहतरीन विदेशी खिलाड़ी खेलते हैं। अभी तक कई दिग्गज इस टूर्नामेंट में खेल चुके हैं। हालांकि कुछ विदेशी प्लेयर ऐसे भी रहे हैं जिन्हें अभी तक आईपीएल में मौका नहीं मिला है। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है और उन्हें इस टूर्नामेंट का हिस्सा जरुर होना चाहिए।

3 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल में मौका जरूर मिलना चाहिए

1.पॉल स्टर्लिंग

पॉल स्टर्लिंग का नाम भी ऑक्शन में शामिल है
पॉल स्टर्लिंग का नाम भी ऑक्शन में शामिल है

पॉल स्टर्लिंग आयरलैंड के एक जबरदस्त खिलाड़ी हैं। लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में वो अपनी ताबड़तोड़ पारियों के लिए जाने जाते हैं। पॉल स्टर्लिंग ने अभी तक 124 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 3275 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135.89 का रहा है।

पॉल स्टर्लिंग एक सलामी बल्लेबाज हैं और अक्सर टीम को तेज शुरुआत देते हैं। वो दुनिया भर की टी20 लीग्स में भी खेलते हैं और अगर आईपीएल में भी उन्हें खेलने का मौका मिले तो वो काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं।

2.आंद्रे फ्लेचर

आंद्रे फ्लेचर
आंद्रे फ्लेचर

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी किसी भी तरह की क्रिकेट में एक अलग ही तरह का माहौल बनाते हैं। अपने खास अंदाज की वजह से कैरेबियाई खिलाड़ी सबको अपनी तरफ खींचते हैं। आईपीएल में वेस्टइंडीज के कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं लेकिन अभी तक कई बेहतरीन प्लेयर्स को मौका नहीं मिला है और उन्हीं में से एक हैं आंद्रे फ्लेचर।

फ्लेचर टी20 के जबरदस्त खिलाड़ी हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी काफी अच्छा। उन्होंने अभी तक 263 टी20 मैचों में 6370 रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने तीन शतक और 31 अर्धशतक लगाया है लेकिन अभी तक आईपीएल में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। आंद्रे फ्लेचर को आईपीएल में जरुर खेलने का मौका मिलना चाहिए।

3.जेम्स विंस

जेम्स विंस एक धाकड़ बल्लेबाज हैं
जेम्स विंस एक धाकड़ बल्लेबाज हैं

इंग्लैंड के जेम्स विंस भी एक जबरदस्त खिलाड़ी हैं। टी20 में वो अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वो बिग बैश लीग के फाइनल में 60 गेंद पर 95 रनों की जबरदस्त पारी खेल चुके हैं। उनके नाम टी20 में 8 हजार से भी ज्यादा रन हैं और ऐसे में उनकी काबिलियत को देखते हुए उन्हें आईपीएल में मौके जरुर मिलने चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment