Create

3 खिलाड़ी जिन्हें हेड कोच आशीष नेहरा की सलाह पर गुजरात टाइटंस IPL 2022 मेगा ऑक्शन में टारगेट कर सकती है 

आशीष नेहरा की भूमिका ऑक्शन के दौरान अहम होगी
आशीष नेहरा की भूमिका ऑक्शन के दौरान अहम होगी

आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन से पहले होने जा रहे ऑक्शन की जैसे-जैसे तारीख करीब आती जा रही है, वैसे-वैसे ही फैंस के दिलों की धड़कने भी तेज होती जा रही है। आईपीएल के इस सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होने जा रहा है, बेंगलुरु में होने जा रहे ऑक्शन को लेकर फैंस, खिलाड़ी और फ्रेंचाइजी हर कोई बहुत ही जबरदस्त तरीके से उत्साहित है। आईपीएल में दो नई टीमों को भी शामिल किया गया है, जिसमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स का नाम शामिल है।

गुजरात की टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है और हेड कोच के रूप में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाजी आशीष नेहरा नजर आएंगे। नेहरा इससे पहले कई टीमों के लिए खेल चुके हैं और बतौर गेंदबाजी कोच आरसीबी के साथ काम भी कर चुके हैं। ऐसे में नेहरा की ऑक्शन में काफी अहम भूमिका होने वाली है और उनकी सलाह पर कई खिलाड़ियों को गुजरात टाइटंस की टीम टारगेट कर सकती है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें नेहरा के कहने पर फ्रेंचाइजी टारगेट कर सकती है।

3 खिलाड़ी जिन्हें हेड कोच आशीष नेहरा की सलाह पर गुजरात टाइटंस IPL 2022 मेगा ऑक्शन में टारगेट कर सकती है

#3 देवदत्त पडीक्कल

देवदत्त पडीक्कल एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं
देवदत्त पडीक्कल एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं

भारत के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने पिछले दो आईपीएल सीजन में अपनी पहचान बनायी है। कर्नाटक के युवा सलामी बल्लेबाज ने पिछले कुछ साल से घरेलू क्रिकेट में छाप छोड़ने के बाद आईपीएल में भी कामयाबी हासिल की। पडीक्कल को आरसीबी की टीम ने हिस्सा बनाया था। लेकिन इस बार उन्हें रिटेन नहीं किया गया है। ऐसे में गुजरात टाइटंस इन्हें टारगेट कर सकती है, इसके पीछे सबसे बड़ा कारण आशीष नेहरा हैं। नेहरा ने कई बार पडीक्कल की प्रशंसा की है और इस युवा खिलाड़ी से काफी प्रभावित भी हैं।

#2 युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल एक बहुत ही पसंदीदा विकल्प होने जा रहे हैं। पिछले कई साल से भारत के लिए सीमित ओवर की क्रिकेट में शानदार खेल का प्रदर्शन करने वाले चहल जो पिछले सीजन तक तो आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें रिटेन नहीं किया गया। अब चहल ऑक्शन में उतरने जा रहे हैं। काफी लोगों को लगेगा कि राशिद खान के रूप में टीम के पास पहले से ही एक लेग स्पिनर मौजूद हैं लेकिन हम आपको बताना चाहेंगे कि ये दोनों ही गेंदबाज अलग तरह के हैं। राशिद तेज गति से करते हैं और गेंद को बहुत ज्यादा टर्न नहीं कराते, वहीं चहल गेंद को धीमा रखते हैं और अच्छा टर्न करा लेते हैं।

आशीष नेहरा भी चहल से काफी प्रभावित नजर आये और उन्होंने कहा था कि चहल हमेशा अपना प्रभाव छोड़ते हैं और वह पिच पर निर्भर नहीं करते हैं। ऐसे में नेहरा के कहने पर चहल को टारगेट किया जा सकता है।

#1 टी नटराजन

टी नटराजन
टी नटराजन

भारतीय क्रिकेट में आईपीएल के माध्यम से कई तेज गेंदबाज हाथ लगे। इन तेज गेंदबाजों में एक नाम तमिलनाडु के युवा तेज गेंदबाज टी नटराजन का भी है। नटराजन को साल 2020 के सीजन में मौका मिला, जहां उन्होंने बहुत ही प्रभावित किया। वह 2021 में भी तैयार थे, लेकिन उन्हें चोट ने दूर कर दिया। चोट के बाद नटराजन एक बार फिर से वापसी कर रहे हैं। नटराजन आईपीएल में 24 मैच में 20 विकेट ले चुके हैं। बाएं हाथ का गेंदबाज हमेशा ही फायदेमंद होता है और यह बात आशीष नेहरा काफी अच्छे से जानते हैं। इस वजह से अहमदाबाद फ्रेंचाइजी इस गेंदबाज को टारगेट कर सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment