Create
Notifications

3 खिलाड़ियों को आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा खरीदा जा सकता है

En ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल
Avneet singh

किंग्स इलेवन पंजाब का आईपीएल में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। अब तक के 12 सीज़न में किंग्स सिर्फ दो मौकों पर शीर्ष 4 टीमों में से एक रही है। पहले सीज़न 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब सेमीफ़ाइनल में पहुंचते देखा गया। वर्ष 2014 उनके लिए सबसे अच्छा सीजन था, उनका सफर उपविजेता के रूप में समाप्त हुआ तथा फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स से हार गए।

पिछले पांच साल किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा वास्तव में निराशाजनक रहे हैं। टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने के लिए संघर्ष करती रही है, और वर्ष 2015 और 2016 में तालिका में सबसे नीचे रही। वर्ष 2017 में किंग्स ने अंक तालिका में 5 वां स्थान देखा, इसके बाद 2018 में 7 वें और 2019 में 6 वें स्थान पर रहे।

अनिल कुंबले को इस सत्र के लिए मुख्य कोच नामित किया गया है, और टीम में कुछ कठोर बदलाव करने के लिए देखेंगे। यहाँ 3 विदेशी खिलाड़ियों पर नज़र है जिन्हें नीलामी में किंग्स द्वारा खरीदा जा सकता है:


जेसन होल्डर

आलराउंडर जेसन होल्डर 
आलराउंडर जेसन होल्डर

जेसन होल्डर की कप्तानी में बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने 2019 कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रॉफी जीती। वेस्टइंडीज का हरफनमौला खिलाड़ी किसी भी टीम में फिट होने में सक्षम है। जेसन होल्डर कम रन देकर से गेंदबाजी कर सकते हैं और नियमित अंतराल पर विकेट ले सकते हैं। वह निचले क्रम में बल्लेबाजी कर तेज रन बना सकते हैं।

होल्डर ने आखिरी बार वर्ष 2016 में एक आईपीएल मैच खेला था, और आईपीएल पर कभी भी प्रभाव नहीं डाला। लेकिन होल्डर के तीन साल बाद उनके खेल में काफी सुधार हुआ है और किंग्स को उन्हें अपनी टीम में खरीदना चाहिए। वह मोइसेस हेनरिक्स के लिए एक आदर्श विकल्प हो सकते हैं, जिन्होंने 2019 सत्र में एक भी मैच नहीं खेला।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

मुश्फिकुर रहीम

मुश्फिकुर रहीम
मुश्फिकुर रहीम

केएल राहुल ने किंग्स के लिए 2019 सीजन में विकेट कीपर रखा। राहुल एक नियमित कीपर नहीं हैं, हालांकि स्टंप के पीछे उनका एक अच्छा समय था, एक विशेष कीपर टी 20 क्रिकेट में किसी भी टीम के लिए महत्वपूर्ण है।

यह कमजोरी मुश्फिकुर रहीम द्वारा पूरी की जा सकती थी। बांग्लादेश के लिए टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में, विकेटकीपर-बल्लेबाज ने चार अर्धशतक बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 118.79 है। रहीम ने आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेला है। मुश्फिकुर को किंग्स अपनी टीम में खरीदना चाहिए।


ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

किसी भी टीम में ग्लेन मैक्सवेल की उपस्थिति विपक्ष के मन में तुरंत भय पैदा करती है। उन्होंने विश्व कप की तैयारी के लिए 2019 की नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया। साल 2018 में दिल्ली कैपिटल के लिए खेलने से पहले मैक्सवेल 2014-2017 तक किंग्स का हिस्सा थे।

2018 सत्र में देखा गया कि मैक्सवेल फिर से फॉर्म में आ गए और उन्होंने शानदार स्ट्राइक रेट से 310 रन बनाए। मैक्सवेल एक उपयोगी गेंदबाज भी हो सकते हैं और बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट ले सकते हैं। किंग्स को ग्लेन मैक्सवेल को उन्हें अपनी टीम में खरीदना चाहिए।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...