Create

3 खिलाड़ी जिन्हें IPL में अच्छे प्रदर्शन के आधार पर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में मौका मिल सकता है 

न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ नए चेहरे शामिल किये जा सकते हैं
न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ नए चेहरे शामिल किये जा सकते हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने इस समय खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में काफी निराश किया है। इस वर्ल्ड कप में भारत का सेमीफाइनल में प्रवेश करना काफी मुश्किल हो गया है। भारत के खिलाड़ियों का प्रदर्शन यहां पर पूरी तरह से मायूस करने वाला रहा। हालांकि टीम के लिए अभी भी उम्मीदें बाकी हैं। इस वर्ल्ड कप की समाप्ति के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ (Ind vs NZ) टी20 सीरीज और टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारत के कई खिलाड़ी पिछले काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, ऐसे में कई खिलाड़ियों को आराम मिल सकता है।

सीनियर खिलाड़ियों को आराम मिलने पर कई युवा खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिल सकता है। आईपीएल के इस सीजन में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से भारतीय टीम में एन्ट्री करने का दावा ठोका है। ऐसे में इनमें से कुछ खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मौका दिया जा सकता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए, आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें आईपीएल के अच्छे प्रदर्शन की वजह से मौका मिल सकता है।

3 खिलाड़ी जिन्हें IPL में अच्छे प्रदर्शन के आधार पर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में मौका मिल सकता है

#3 वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर सीजन की खोज कहे जा सकते हैं
वेंकटेश अय्यर सीजन की खोज कहे जा सकते हैं

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। इनमें से एक खिलाड़ी मध्यप्रदेश के वेंकटेश अय्यर ने अपनी जबरदस्त छाप छोड़ी। आईपीएल के इस सीजन के पहले हाफ तक तो वेंकटेश अय्यर को कोई नहीं जानता था, लेकिन जिस तरह से उन्हें दूसरे हाफ में कोलकाता नाइट राइडर्स ने भरोसा जताते हुए मौका दिया, अय्यर ने हर किसी को प्रभावित किया। केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर कमाल का प्रदर्शन करते हुए 10 मैचों में 370 रन बनाने में सफल रहे। अय्यर ने साथ ही गेंदबाजी करने का कौशल भी दिखाया और 3 विकेट चटकाए।

अय्यर के पास बड़े शॉट खेलने की क्षमता है और गेंदबाजी का भी हुनर है। ऐसे में चयनकर्ता उन्हें एक ऑलराउंडर के तौर पर तैयार करने के लिए और उनकी काबिलियत को परखने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैचों में मौका दे सकते हैं।

#2 हर्षल पटेल

हर्षल पटेल
हर्षल पटेल

आईपीएल के इस सीजन में भारतीय अनकैप्ड गेंदबाजों का जबरदस्त बोलबाला रहा। इनमें से एक नाम जिसने सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी, हर्षल पटेल का है। आरसीबी की टीम से खेलने वाले हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की। भले ही आरसीबी की टीम फाइनल में नहीं पहुंच पाई, लेकिन टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में हर्षल का बड़ा योगदान रहा। हर्षल की बात करें तो उन्होंने इस सीजन में 15 मैच खेलते हुए सबसे ज्यादा 32 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने आईपीएल के इतिहास में किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के ड्वेन ब्रावो के रिकॉर्ड की बराबरी की।

हर्षल इस पूरे सीजन गेंद के साथ छाए रहे लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्हें बेहतरीन ऑलराउंडर माना जाता है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में हर्षल पटेल को भी मौका मिलने की पूरी उम्मीद की जा सकती है।

#1 आवेश खान

आवेश खान
आवेश खान

आईपीएल के इस सीजन भारतीय गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया, जिसमें एक नाम आवेश खान का भी रहा। आवेश खान ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए अपनी गेंदबाजी से काफी ज्यादा प्रभाव छोड़ा। दिल्ली की टीम में कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे जैसे गेंदबाजों के बीच आवेश ने अपनी अलग छाप छोड़ी। आवेश के प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने इस सीजन 16 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किये किए। आवेश खान ने हर्षल पटेल के बाद इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए।

आवेश के पास शुरूआती ओवरों और डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने का हुनर है। वह पहले भी भारतीय टीम के साथ नेट गेंदबाज के रूप में जुड़ चुके हैं। ऐसे में उनके अच्छे प्रदर्शन का इनाम चयनकर्ता न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में दे सकते हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...