Create
Notifications

3 खिलाड़ी जो IPL 2022 के पहले मैच में सीएसके की प्लेइंग XI में मोईन अली की जगह ले सकते हैं 

मोईन अली पहले मैच का हिस्सा नहीं होंगे
मोईन अली पहले मैच का हिस्सा नहीं होंगे
reaction-emoji
Neeraj
visit

आईपीएल (2022) के 15वें सीजन को शुरू होने में अब सिर्फ दो दिन बाकी हैं। आईपीएल के पहले मुकाबले में पिछले साल की विजेता टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ भिड़ने वाली है। लेकिन इस मुकाबले में चेन्नई की टीम को अपने दो अहम खिलाड़ियों के बिना ही मैदान पर उतरना पड़ेगा। जैसा कि सब जानते हैं कि टीम के मुख्य तेज गेंदबाज दीपक चाहर पहले ही मांसपेशियों में खिंचाव के चलते पहले मैच में नहीं खेलने वाले हैं। वहीं दूसरी तरफ टीम के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) भी पहले मुकाबले में नहीं खेलने वाले हैं।

इसके पीछे की वजह हैं उनको समय पर वीजा ना मिल पाना। पहले मैच में खेलने के लिए मोईन को 23 मार्च तक भारत आना था, और तीन दिनों तक आइसोलेशन में रहना था। तभी वो 26 मार्च को होने वाले इस मुकाबले में टीम का हिस्सा बन पाते। उनके टीम में ना रहने से टीम में एक ऑलराउंडर की कमी जरूर खलेगी। ऐसे में अब देखना होगा की टीम मैनेजमेंट किस खिलाड़ी को मोईन की जगह टीम में शामिल करता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे। जो मोईन अली की गैरमौजूदगी में पहले मुकाबले के लिए सीएसके टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

3 खिलाड़ी जो IPL 2022 के पहले मैच सीएसके की प्लेइंग XI में मोईन अली की जगह ले सकते हैं

#1 नारायण जगदीशन

एन जगदीशन का विकल्प भी टीम के पास है
एन जगदीशन का विकल्प भी टीम के पास है

26 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज एन जगदीशन साल 2018 से चेन्नई की टीम का हिस्सा रहे हैं, और आगामी आईपीएल सीजन के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स ने जगदीशन को 20 लाख रूपये देकर टीम में शामिल किया है। इसके पीछे जगदीशन का सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (2021/22) में किया गया शानदार प्रदर्शन है, जिसमें उन्होंने तमिलनाडु के लिए खेलते हुए 8 मुकाबलों में 25.50 की औसत से 204 रन बनाये थे। कोलकाता के खिलाफ पहले मैच में मोईन की जगह इन्हें मौका दिया जा सकता है।

#2 रॉबिन उथप्पा

उथप्पा ने आईपीएल 2021 में चेन्नई के लिए सिर्फ 4 मुकाबले खेले थे।
उथप्पा ने आईपीएल 2021 में चेन्नई के लिए सिर्फ 4 मुकाबले खेले थे।

रॉबिन उथप्पा पिछले सीजन से सीएसके की टीम के साथ जुड़े हैं, और इस बीच टीम द्वारा दिए गए मौके पर हमेशा उम्दा प्रदर्शन भी किया है। खासकर प्लेऑफ में खेले गए मुकाबलों में। उथप्पा एक आक्रमक बल्लेबाज हैं और तीन नंबर पर खेलने की उनके पास क्षमता भी है। वहीं इनके आंकड़ों की बात करें तो उथप्पा अपने आईपीएल करियर में अब तक 193 मैच खेले हैं, जिसमें 27.94 की औसत से 4722 रन बना चुके हैं। जिसमें 25 अर्धशतक भी शामिल हैं।

#3 मिचेल सैंटनर

मिचेल सैंटनर
मिचेल सैंटनर

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल सैंटनर को चेन्नई की फ्रेंचाइजी ने आगामी आईपीएल सत्र के लिए 1.90 करोड़ रूपये में खरीदा है। पहले मैच में मोईन अली के विकल्प के तौर पर सैंटनर एक प्रबल दावेदार हैं। सैंटनर के पास अनुभव की कोई कमी नहीं है। सधी हुई गेंदबाजी के साथ सैंटनर लम्बे-लम्बे छक्के लगाने का भी दम रखते हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now