Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को रिलीज कर देना चाहिए

Shubham Avhad
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
9.39K   //    16 Aug 2019, 12:13 IST

एक आईपीएल मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव
एक आईपीएल मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव

आईपीएल 2019 का खिताब जीतने से बस एक कदम दूर रही चेन्नई सुपर किंग्स अगले आईपीएल सीजन 2020 में गलती की कोई गुंजाइश नहीं रखना चाहेगी। आईपीएल 2019 में बस 1 रन से फाइनल में हारने के बाद चेन्नई की टीम मैनेजमेंट को यह बात जरूर समझ में आई होगी कि कप्तान धोनी और सुरेश रैना के आउट होने के बाद टीम को मुकाबला फिनिश करने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। वैसे आईपीएल 2019 चेन्नई सुपर किंग्स और उनके फैंस के लिए काफी शानदार रहा लेकिन फाइनल की हार कभी ना भुलाने वाली हार साबित हुई। 

आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल मुकाबले में एम एस धोनी के रन आउट होने के बाद शेन वॉटसन ने शानदार पारी खेली लेकिन वह जीत दिलाने में नाकामयाब रहे। वहीं आईपीएल 2019 में चेन्नई की टीम में कई सारी कमजोरियां नजर आई जैसे शुरुआत में सलामी बल्लेबाजों की धीमी गति से बल्लेबाजी करना हो, या अंत में मैच फिनिश करने में दिक्कत आना या फिर मिडिल ऑर्डर में आक्रामक बल्लेबाजी करने की काबिलियत रखने वाले खिलाड़ी की कमी। ऐसे में आईपीएल 2020 की नीलामी से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को कुछ बड़े फैसले लेने होंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स इकलौती ऐसी टीम है जिसके पास अनुभवी खिलाड़ियों की कमी नहीं है। कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो या तो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं या अपने प्राइस टैग को सही साबित नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में 3 खिलाड़ी हैं जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को अगले सीजन की नीलामी से पहले रिलीज कर देना चाहिए।

#3 मुरली विजय- 2 करोड़ रुपए

भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे मुरली विजय के प्रदर्शन में गिरावट नजर आ रही है
भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे मुरली विजय के प्रदर्शन में गिरावट नजर आ रही है

चेन्नई सुपर किंग्स ने 2018 की नीलामी में मुरली विजय को बतौर बैकअप सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल किया था। मुरली विजय के आईपीएल करियर की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स से ही हुई थी, लेकिन उस समय मुरली विजय की बल्लेबाजी में जो क्षमता थी वह इस समय नजर नहीं आ रही। 2017 के आईपीएल सीजन में मुरली विजय पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई थी, लेकिन 2018 में चेन्नई ने मुरली विजय के ऊपर विश्वास रखा और ऑक्शन में उन्हें 2 करोड़ में खरीदा।

मुरली विजय ने पिछले 2 सालों में चेन्नई के लिए तीन मुकाबले खेले। वहीं पिछले सीजन खेले 2 मुकाबलों में 32.00 की औसत से 64 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स को एक प्रॉपर सलामी बल्लेबाज की सख्त जरूरत है और मुरली विजय आईपीएल 2019 में अपनी छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे हैं। ऐसे में फिलहाल चेन्नई की टीम मैनेजमेंट किसी और युवा आक्रामक सलामी बल्लेबाज को शामिल करना चाहेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...