Create
Notifications

IPL 2020: 3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स इस नीलामी में खरीद सकती है

चेन्नई सुपरकिंग्स
चेन्नई सुपरकिंग्स
Utkarsh Mishra

दिसंबर 2019 में आईपीएल 2020 की नीलामी कोलकाता में होगी। प्रत्येक टीम इस नीलामी का अधिक से अधिक फायदा उठाना चाहेगी। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले, हर टीम के मैनेजमेंट को सबसे बेहतरीन टीम बनाने के लिए भविष्य को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेने होंगे।

यह भी पढ़े: 3 विदेशी खिलाड़ी जो इस नीलामी से में सबसे महंगे बिक सकते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछली नीलामी के दौरान अपनी टीम में बहुत अधिक बदलाव नहीं किए थे। चेन्नई उस समय की चैंपियन थी और उन्होंने सफल संयोजन को बनाये रखा था। हालांकि, इस साल परिस्थितियां बहुत कुछ बदल गई है।

आईपीएल 2019 के फाइनल में चेन्नई जीत के बहुत करीब होने के बावजूद मुम्बई इंडियंस से हारकर खिताब जीतने से चूक गई थी। ऐसे में उन्हें अपने संयोजन के साथ थोड़ा फेरबदल करना होगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस तरह की चूक फिर से न दोहराई जा सके।

3. गणेशन पेरियासामी

गणेशन पेरियासामी
गणेशन पेरियासामी

जिन लोगों ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग को फॉलो नहीं किया होगा उनके लिए गणेशन पेरियासामी जरूर एक अंजान नाम होगा। लेकिन जो लोग टूर्नामेंट को फॉलो कर रहे थे, वे पेरियासामी के कौशल और विशेष रूप से उनके मलिंगा की तरह के गेंदबाजी एक्शन के बारे में अच्छी तरह से जानते होंगे।

टीएनपीएल (TNPL) के 2019 सत्र में चेपक सुपर गिलीज के लिए पदार्पण करने वाले पेरियासामी उस सत्र में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। नौ पारियों में 10.48 के शानदार औसत से 21 विकेट लेने के बाद पेरियासामी ने यह साबित कर दिया कि वे कोई साधारण प्रतिभा नहीं हैं।

उनके आँकड़े ही एकमात्र कारण नहीं है कि सीएसके की नजरें पेरियासामी पर टिकी होंगी। टीएनपीएल फाइनल में पेरियासामी ने 5 विकेट लिए थे जिसकी बदौलत उनकी टीम ने मामूली से लक्ष्य का बचाव करने में सफल रही थी। अपने पहले ही सीजन में दबाव की स्थिति में इस तरह का धैर्य, निश्चित रूप से CSK ध्यान आकर्षित करेगा। सीएसके मोहित शर्मा को रिलीज करके गणेशन पेरियासामी को मौका दे सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

2. ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल एक शानदार फिनिशर हैं और चेन्नई की नजरें उनपर टिकी होगी। मैक्सवेल पारी को शानदार तरीके से खत्म करने में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मदद कर सकते हैं। मैक्सवेल की छक्के जड़ने की काबिलियत से हर कोई वाकिफ है।

धोनी के साथ फिनिशर रोल में केदार जाधव पिछले सत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे। 14 पारियों में जाधव ने सिर्फ 162 रन बनाए। इस दौरान जाधव का औसत 18 और सिर्फ 95.85 की स्ट्राइक रेट रही। इसलिए, टीम प्रबंधन जाधव को रिलीज करके उनकी 7.8 करोड़ रुपये की कीमत मैक्सवेल को हासिल करने में लगा सकती है।

विदेशी खिलाड़ी का स्थान खाली करने के लिए मिशेल सैन्टनर को भी रिलीज किया जा सकता है क्योंकि रवींद्र जडेजा की मौजूदगी में उनका इस्तेमाल कम ही हुआ था। मैक्सवेल ठीकठाक ऑफ-स्पिनर भी हैं जो पिच से मदद मिलने पर प्रभावी साबित हो सकते हैं।

3. जेसन रॉय

जेसन रॉय
जेसन रॉय

इंग्लिश बल्लेबाज जेसन रॉय विश्व कप में शानदार फॉर्म में थे। नीलामी में चेन्नई की टीम उनको अपने साथ जोड़ने पर विचार कर रही होगी क्योंकि पिछले साल सीएसके की ओपनिंग जोड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी। इंग्लैंड की विश्व कप जीत में शानदार प्रदर्शन करते हुए रॉय ने 7 पारियों में 63.2 की औसत से 443 रन बनाए थे।

सीएसके को ऐसे ही एक जिम्मेदार और समर्पित खिलाड़ी की जरूरत है। रॉय एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो शुरू से ही बड़े शॉट खेलते हैं। ऐसे में शेन वाटसन का साथ देने के लिए सबसे बेहतरीन विकल्प साबित होंगे।

टीम रॉय के लिए एक विदेशी खिलाड़ी की जगह खाली करने के लिए उनके हमवतन सैम बिलिंन्स को रिलीज कर सकती है जो मिले मौकों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...