Create

IPL 2020: आईपीएल ऑक्शन में 3 खिलाड़ी, जिन पर होगी चेन्नई सुपरकिंग्स की नजर 

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल के अगले सीजन के लिए अभी से उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। विश्व की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग आईपीएल के प्रशंसक दुनिया भर में हैं। सभी वर्षों की तरह इस वर्ष भी आईपीएल ऑक्शन का आयोजन होगा, जहां सभी टीमें कुछ बड़े खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश करेंगी। आईपीएल के अगले सत्र के लिए आईपीएल ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर को कोलकाता में होगा, जिस पर दुनिया भर के खिलाड़ियों की नजर होगी।

इस ऑक्शन में सभी खिलाड़ियों की बोली तो नहीं लगेगी लेकिन फिर भी दुनिया भर की दूसरी क्रिकेट लीगों में अपना जलवा बिखेरने वाले कुछ युवा खिलाड़ियों के पास दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग का हिस्सा बनने का सुनहरा मौका होगा।

यह भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को ट्रेड कर अपनी टीम में शामिल करना चाहिए

अगर बात की जाये चेन्नई सुपर किंग्स की तो इस टीम को ज्यादा बदलाव के लिए नहीं जाना जाता है और शायद आईपीएल इतिहास में यही इनकी सफलता का राज है। हालांकि इसके बावजूद कुछ खिलाड़ी जरूर ऐसे हैं, जिन पर चेन्नई सुपर किंग्स की नजर होगी और आईपीएल ऑक्शन में उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश होगी।

आइये नजर डालते हैं उन तीन खिलाड़ियों पर जिन्हें चेन्नई आईपीएल ऑक्शन में टारगेट कर सकती है:

#1 मनन वोहरा

 मनन वोहरा
मनन वोहरा

पंजाब के मनन वोहरा को पिछले सीजन राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन पूरे सीजन उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला। वोहरा अभी तक आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रह चुके हैं।

आईपीएल 2019 में चेन्नई के लिए शेन वाटसन और फाफ डू प्लेसी की ओपेनिंग जोड़ी ने काफी निराश किया था और पहले 6 ओवरों में सबसे खराब स्ट्राइक रेट था। ऐसे में वोहरा जैसे अनुभवी ओपनिंग बल्लेबाज को चेन्नई अपनी टीम में शामिल कर सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

#2 एश्टन टर्नर

एश्टन टर्नर
एश्टन टर्नर

एश्टन टर्नर आईपीएल 2019 राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे। आईपीएल की शुरुआत उनके लिए शानदार नहीं और वो लगातार तीन मैचों में शून्य पर आउट हुए। हालांकि टर्नर के पास बड़े शॉट्स खेलने की क्षमता है और इसकी झलक वो ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में दिखा चुके हैं और फिनिशर के रूप में सफलता हासिल की थी।

सीएसके के पास पिछले सीजन धोनी के अलावा कोई भी निचले क्रम में तेजी से रन नहीं बना सका था, ऐसे में टर्नर चेन्नई के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं।

#3 जेम्स नीशम

जेम्स नीशम
जेम्स नीशम

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम पिछले साल आईपीएल के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे और उन्हें किसी ने भी अपनी टीम में नहीं शामिल किया था। 2019 विश्व कप के फ़ाइनल में पहुंचने वाली न्यूजीलैंड के लिए नीशम ने शानदार प्रदर्शन किया था। नीशाम गेंद और बल्ले दोनों से ही काफी उपयोगी खिलाड़ी हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के पास ड्वेन ब्रावो के अलावा कोई भी तेज गेंदबाज ऑलराउंडर नहीं है। ब्रावो की भी बल्लेबाजी पहले की तरह असरदार नहीं दिखती। ऐसे में सीएसके नीशम को आईपीएल ऑक्शन में खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment