Create

3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें नाम के अनुसार आईपीएल नीलामी में रकम नहीं मिली

आईपीएल एक ऐसा इवेंट है जिसमें हर साल अलग-अलग खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीतते हैं और नीलामी में बोली भी हर बार अलग रहती है। इस बार भी आईपीएल नीलामी के दौरान कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। कई खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्हें उम्मीद से काफी बड़ी राशि में खरीदा गया और कुछ नाम ऐसे भी रहे जिन्हें कद के मुताबिक़ राशि नहीं मिली। इस बार आईपीएल नीलामी के दौरान युवा खिलाड़ियों को खरीदने पर काफी ज्यादा जोर रहा। अनुभवी खिलाड़ियों को ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई। आरोन फिंच और जेसन रॉय जैसे खिलाड़ियों को कोई खरीददार ही नहीं मिला।

कई बार चीजें उम्मीद के अनुसार नहीं चलती और एकदम उसका उल्टा हो जाता है। इस बार कई खिलाड़ियों को बड़ी रकम मिलने के पूर्वानुमान लगाए गए थे और नीलमी में कुछ और ही निकलकर आया। ऐसे ही तीन खिलाड़ियों का जिक्र यहाँ किया गया है जिन्हें कद के अनुसार राशि नहीं मिली।

बेन कटिंग

इस खिलाड़ी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 2016 में खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा बेन कटिंग मुंबई इंडियंस की टीम में भी खेल चुके हैं। वह अपने बड़े शॉट के लिए जाने जाते हैं। गेंदबाजी में भी उनका इस्तेमाल किया जा सकता है। हाल ही में खेले गए बिग बैश लीग में बेन कटिंग ने 156 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इस तरह के खिलाड़ी को 75 लाख से ज्यादा धन राशि मिलनी चाहिए थी।

शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन के बारे में कई तरह की चर्चाएँ पहले से उठ रही थी। बैन के बाद वापस आकर उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में धाकड़ खेल दिखाया है। मैन ऑफ़ द सीरीज भी उनको चुना गया था। अनुमान लगाए जा रहे थे कि शाकिब अल हसन को इस बार सबसे महंगा खरीदा जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और केकेआर ने उनको 3 करोड़ 20 लाख रूपये की राशि में खरीद लिया।

डेविड मलान

Glamorgan v Middlesex - NatWest T20 Blast
Glamorgan v Middlesex - NatWest T20 Blast

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के बाद कम समय में ही कुछ बेहतरीन पारियां खेल सभी का ध्यान आकर्षित किया। डेविड मलान को आईपीएल में इस बार अच्छी रकम मिलने की उम्मीद विशेषज्ञ कर रहे थे। हालांकि अनुमान सही साबित नहीं हुए और डेविड मलान अपनी डेढ़ करोड़ रूपये की बेस प्राइस के साथ ही खरीदे गए। यह थोड़ा हैरान करने वाली बात जरुर है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment