Create
Notifications

3 दिग्गज खिलाड़ी जिनके लिए ये आखिरी IPL सीजन साबित हो सकता है

क्रिस गेल
क्रिस गेल
SENIOR ANALYST
Modified 04 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल (IPL) के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होगा। पहला मुकाबला पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा। सभी टीमें आईपीएल की तैयारियों में जुटी हुई हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि आईपीएल का यह संस्करण भारत में ही आयोजित किया जाएगा।

आईपीएल में इस बार भी कई युवा प्लेयर्स खेलते हुए नजर आएंगे। ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से टीमों को मैच जिताने की कोशिश करेंगे। वहीं कई प्लेयर ऐसे भी हैं जो सालों से आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं। ये खिलाड़ी पिछले कई सीजन से आईपीएल का हिस्सा हैं और इस बार भी खेलते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: वीरेंदर सहवाग की वजह से गौतम गंभीर को उतना क्रेडिट नहीं मिला जिसके वो हकदार हैं, पूर्व कोच का दावा

हालांकि इनमें से कुछ प्लेयर्स का ये आखिरी आईपीएल साबित हो सकता है और शायद इसके बाद ये खेलते हुए ना दिखें। आइए जानते हैं कौन-कौन से प्लेयर इस लिस्ट में हैं।

3 दिग्गज खिलाड़ी जिनके लिए ये आखिरी IPL साबित हो सकता है

रिद्धिमान साहा ( सनराइजर्स हैदराबाद )

Image result for saha srh

बंगाल के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने आईपीएल इतिहास में एक विशेष रिकॉर्ड अपने नाम किया है। 2014 आईपीएल के फाइनल में शतक लगाने वाले साहा पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 55 गेंदों में नाबाद 115 रन बनाए थे।

34 वर्षीय साहा ने आईपीएल के 13 संस्करणों में अलग-अलग फ्रेंचाइजियों का प्रतिनिधित्व करते हुए 124 मुकाबले खेले हैं। 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए अपना एकमात्र आईपीएल खिताब जीतने वाले साहा ने अब तक 132.02 की स्ट्राइक रेट से 1499 रन बनाए हैं। उनके नाम 62 कैच और 20 स्टंपिंग दर्ज है।

हालांकि 2019 आईपीएल के नीलामी में हैदराबाद ने उन्हें 1.2 करोड़ में वापस अपने खेमे में शामिल कर लिया है। हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्टो जैसा एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज को भी अपने दल में शामिल किया है। ऐसा संभव है कि बेयरस्टो के रहते साहा को कम मौके मिलेंगे। जिस तरह से साहा के प्रदर्शन में गिरावट आई है इसको देखते हुए यह कहा जा सकता है कि यह उनका अंतिम आईपीएल हो सकता है।

ये भी पढ़ें: उमेश यादव ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने को लेकर दी प्रतिक्रिया

1 / 3 NEXT
Published 04 Apr 2021
IPL
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now