Create

3 खिलाड़ी जो आईपीएल में सुरेश रैना की जगह ले सकते हैं

युसूफ पठान
युसूफ पठान

आईपीएल आयोजन की तारीख नजदीक आने के साथ ही सुरेश रैना निजी कारणों से बाहर हो गए। सुरेश रैना चेन्नई सुपरकिंग्स के एक अहम खिलाड़ी थे और उनके बाहर होने से टीम के अलावा फैन्स को भी तगड़ा झटका लगा है। सुरेश रैना काफी दिन से आईपीएल के लिए तैयारी करते हुए दिखाई देते थे। अपनी प्रैक्टिस के वीडियो भी सुरेश रैना सोशल मीडिया पर अपलोड करते रहते थे। सुरेश रैना खुद मैदान में वापसी के लिए काफी बेताब नजर आते थे और संन्यास के बाद दर्शकों के मन में भी आईपीएल में उनकी जबरदस्त बल्लेबाजी देखने की इच्छा होती थी।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम युवा और अनुभव के मिश्रण पर टिकी हुई है। सुरेश रैना इस टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक थे। महेंद्र सिंह धोनी के ख़ास इस खिलाड़ी के जाने से टीम में एक बड़ा स्थान रिक्त हो गया है। सुरेश रैना की जगह भरना काफी मुश्किल है। हालांकि किसी अन्य खिलाड़ी को उनकी जगह टीम में शामिल करने का विकल्प चेन्नई सुपरकिंग्स के पास मौजूद है। इस आर्टिकल में तीन ऐसे खिलाड़ियों का जिक्र किया गया है जिन्हें सुरेश रैना की जगह चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: सुरेश रैना के आईपीएल से बाहर होने का बड़ा कारण सामने आया

3 खिलाड़ी सुरेश रैना की जगह आ सकते हैं

हनुमा विहारी

हनुमा विहारी
हनुमा विहारी

चेन्नई सुपरकिंग्स के पास विदेशी कोटे से कोई स्थान खाली नहीं है इसलिए हनुमा विहारी सुरेश रैना की जगह फिट हो सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले सीजन में उन्हें फिनिशर के रूप में खिलाया लेकिन वह टॉप क्रम में एक उपयोगी बल्लेबाज साबित हो सकते हैं। 26 वर्षीय हनुमा विहारी ऑफ़ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और यूएई के बड़े मैदानों में यह प्लस पॉइंट है। हनुमा विहारी बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में उपयोगी साबित हो सकते हैं। यूएई में स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद पहले से ही जताई जा रही है, ऐसे में हनुमा विहारी की गेंदबाजी चेन्नई सुपरकिंग्स के काम आ सकती है।

युसूफ पठान

युसूफ पठान
युसूफ पठान

इस बार युसूफ पठान के लिए किसी भीं फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई। युसूफ पठान आईपीएल में तीन अलग-अलग टीमों के लिए खेले हैं और चैम्पियन भी बने हैं। युसूफ पठान के पास तेजी से रन बनाने के अलावा गेंदबाजी में विकेट लेने का भी कौशल मौजूद है। आईपीएल में खेलने का उनके पास काफी लम्बा अनुभव भी है। आईपीएल में युसूफ पठान ने 142 से ज्यादा के औसत से रन बनाए हैं। विपरीत परिस्थितियों में भी टिककर तेज रन बनाने की क्षमता को देखते हुए उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल किया जा सकता है।

रोहन कदम

रोहन कदम
रोहन कदम

कर्नाटक के इस बल्लेबाज को नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा था। हालांकि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ उनकी 71 रन की पारी चर्चा में रही। बाएँ हाथ का यह बल्लेबाज मध्यक्रम में खेलता है और तेज बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रोहन कदम ने 2 बेहतरीन पारियां खेली थी। सुरेश रैना की जगह उन्हें भी शामिल किया जा सकता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment