Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्हें इस बार आईपीएल में नहीं खरीदा जाना चाहिए था

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 23 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10

इस बार आईपीएल में कुछ नए चेहरे देखने को मिलेंगे क्योंकि उन्हें नीलामी में कुछ टीमों ने खरीदा है। हर साल ही आईपीएल में कोई न कोई नया चेहरा देखने को मिलता ही है। घरेलू सरजमीं और विदेशी जमीन दोनों से नए नाम आईपीएल में शामिल होते हैं। कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जिन्हें आईपीएल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका मिला और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह का नाम यहाँ लिया जा सकता है जिन्होंने आईपीएल के बाद भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूप में मैच खेले हैं।

इस बार की नीलामी थोड़ी अलग देखने को मिली। कुछ खिलाड़ी ऐसे थे जिन्हें ज्यादा अनुभव नहीं था और बिना खास प्रदर्शन के ही उनको टीमों ने खरीद लिया। प्रदर्शन के आधार पर तो इन्हें आईपीएल के लिए कम से कम इस बार तो नहीं चुना जाना चाहिए था लेकिन ऐसा हुआ है। यहाँ तीन खिलाड़ियों के बारे में बताया गया है जिन्हें आईपीएल में इस बार नहीं चुना जाना चाहिए था।

पवन नेगी

इस खिलाड़ी को केकेआर ने आईपीएल 2021 के लिए चुना है। पिछले सीजन में नेगी नहीं खेले थे इससे पहले वह दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की टीम में थे। नेगी का प्रदर्शन इस टीम के साथ भी ख़ास नहीं रहा था। अचानक इस बार नीलामी में केकेआर ने नेगी को उनके बेस प्राइस 50 लाख रूपये में चुनकर चौंकाने वाला निर्णय लिया है।

अर्जुन तेंदुलकर

अर्जुन तेंदुलकर ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट का आगाज किया था और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के लिए दो मुकाबले खेले थे। आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने उनको 20 लाख रूपये बेस प्राइस के साथ खरीदा है। अर्जुन तेंदुलकर को दो मैचों के आधार पर आईपीएल के लिए चुना जाना कहीं से भी सही नहीं माना जा सकता है। उन्हें अगले साल तक कुछ और घरेलू मैच देने चाहिए थे।

1 / 2 NEXT
Published 23 Feb 2021
IPL
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now